scriptJio-Airtel को चुनौती देने आ गया BSNL का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान, 100GB डेटा के साथ मिलेगी कॉलिंग की सुविधा | BSNL rs 329 broadband plan launched offers 100GB data with calling | Patrika News

Jio-Airtel को चुनौती देने आ गया BSNL का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान, 100GB डेटा के साथ मिलेगी कॉलिंग की सुविधा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2022 11:54:44 am

Submitted by:

Ajay Verma

BSNL का नया ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च हो गया है। इस ब्रॉडबैंड प्लान में 100GB डेटा मिलेगा। इसके साथ ही फिक्स्ड लाइन कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। वहीं, इस ब्रॉडबैंड प्लान से जियो और एयरटेल को कड़ी टक्कर मिलेगी।

bsnl.jpg

bsnl

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल (BSNL) ने अपने ग्राहकों के लिए नया 329 रुपये वाला फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है। यह ब्रॉडबैंड प्लान लो-बजट उपभोक्ताओं के लिए एकदम बेस्ट है। इस ब्रॉडबैंड प्लान में 100GB डेटा मिलेगा। इसके अलावा प्लान के साथ यूजर्स को फिक्स्ड लाइन कॉलिंग कनेक्शन दिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने 449 रुपये वाला प्लान पेश किया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया।


bsnl का 329 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान:

बीएसएनएल का प्लान 20 एमबीपीएस की स्पीड से 100GB डेटा ऑफर करता है। इसमें फिक्स्ड लाइन कॉलिंग कनेक्शन मिलेगा, जिससे आप किसी भी नेटवर्क पर असीमित कॉलिंग कर पाएंगे। हालांकि, इस ब्रॉडबैंड प्लान में उपभोक्ताओं को ओटीटी ऐप्स की सब्सक्रिप्शन मिलेगी। यूजर्स इस ब्रॉडबैंड प्लान को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ये भी पढ़ें: Airtel का यह रिचार्ज प्लान Vi और Jio पर पड़ेगा भारी, Amazon Prime की सब्सक्रिप्शन के साथ रोज मिलेगा 2GB डेटा

BSNL का 449 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान:

बता दें कि बीएसएनएल ने 329 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान से पहले 449 रुपये का प्लान पेश किया था। इस प्लान में उपभोक्ताओं को 30Mbps की स्पीड से 3.3TB डेटा दिया जाएगा। इसमें भी 329 रुपये वाले प्लान की तरह फिक्स्ड लाइन कॉलिंग कनेक्शन मिलेगा। यह प्लान सिंगल यूजर के लिए एकदम ठीक है।

ये भी पढ़ें: iPhone 11 को खरीदने का है शानदार मौका, केवल 31,040 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है फोन, जल्द उठाएं डील का लाभ

BSNL 4G:

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल 4जी नेटवर्क सबसे पहले मेट्रो शहरों में पेश करेगा। कंपनी ने देश के शहरों में बुनियादी ढांचे को अपग्रेड करने का काम शुरू कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मामले से अवगत अधिकारियों ने कहा कि बीएसएनएल पहले ही 4जी के लिए 1 लाख से अधिक साइट को अपग्रेड कर चुका है। आने वाले चार से छह महीनों में इसे लॉन्च किया जा सकता है। बीएसएनएल को भी अप्रैल 2022 के महीने में 4 जी उपकरणों के लिए एक ऑर्डर देने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो