scriptकभी Apple का बहिष्कार करने वाले ट्रंप इस काम के लिए यूज करते हैं दो iphone | Donald Trump Using 2 iphones for calling and Tweet | Patrika News

कभी Apple का बहिष्कार करने वाले ट्रंप इस काम के लिए यूज करते हैं दो iphone

locationनई दिल्लीPublished: Nov 06, 2020 06:46:28 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

वर्ष 2016 में ट्रंप ने एप्पल के प्रोडक्ट्स पर आपत्ति जताई थी। साथ ही उन्होंने ट्वीट कर लोगों से आईफोन का बहिष्कार करने की अपील की थी।

अमरीका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों राष्ट्रपति चुनावों को लेकर सुर्खियों में हैं। बता दें कि 46वें राष्ट्रपति पद के लिए ट्रंप और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन के बीच टक्कर चल रही है। ट्रंप अक्सर विवादों में रहते हैं। कई बार वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर नाराज हो चुके हैं। कई बार वे ट्विटर को भ्रामक और गलत बताकर ब्लॉक कर चुके हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि ट्रंप iphone से ट्वीट करते हैं। उनके पास दो आईफोन हैं। एक से वे कॉलिंग करते है और दूसरे आईफोन से ट्वीट और मैसेज। हालांकि आईफोन यूज करने वाले ट्रंप कभी iphone निर्माता कंपनी Apple के प्रोडक्ट्स का बहिष्कार करने की बात कह चुके हैं।
लोगों से की थी आईफोन यूज न करने की अपील
डोनाल्ड ट्रंप दो आईफोन यूज करते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन से पहले ट्रंप एंड्रॉयड फोन यूज करते थे। वर्ष 2016 में ट्रंप ने एप्पल के प्रोडक्ट्स पर आपत्ति जताई थी। साथ ही उन्होंने ट्वीट कर लोगों से आईफोन का बहिष्कार करने की अपील की थी। दरअसल, वर्ष 2015 में सैन बर्नार्डिनो शूटिंग के बाद एपल ने आतंकी के फोन को अनलॉक करने से मना कर दिया था। इसके बाद ही ट्रंप ने ये ट्वीट किया था।
यह भी पढ़ें—iPhone के बैक पैनल में छिपा है कमाल का बटन, ऐसे करें इस्तेमाल

trump_2.png
दो आईफोन से करते हैं ये काम
वर्ष 2018 में politico की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि डोनाल्ड ट्रंप दो आईफोन्स का यूज करते हैं। इनमें से एक से वे कॉल करते हैं और दूसरे से ट्वीट करते हैं और कुछ न्यूज वेबसाइट देखते हैं। ट्रंप को ये दोनों आईफोन व्हाइट हाउस सूचना प्रौद्योगिकी और व्हाइट हाउस संचार एजेंसी की ओर से दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें—iphone यूजर्स को बड़ा झटका, एप्स के लिए चुकाने होंगे ज्यादा पैसे, यहां जानें डिटेल

फोन की होती है जांच
रिपोर्ट में यह भी बताया गया था कि अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी के फोन की सुरक्षा कारणों से हर 30 दिन में जांच की जाती थी। ट्रंप को भी हर 30 दिन में फोन की जांच कराने की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्होंने सिक्योरिटी एजेंसियों की जांच के बिना ट्विटर वाले आईफोन को पांच महीने तक इस्तेमाल किया था। वहीं सुरक्षा कारणों से कुछ दिन बाद राष्ट्रपति का फोन नंबर बदल दिया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो