iphone यूजर्स को बड़ा झटका, एप्स के लिए चुकाने होंगे ज्यादा पैसे, यहां जानें डिटेल

टैक्स में बढोतरी के चलते अब भारत, इंडोनेशिया, ब्राजील, कोलंबिया, साउथ अफ्रीका और रूस में Apple App Store ने अपने चार्ज में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 28 Oct 2020, 10:15 AM IST

iphone यूजर्स को Apple ने बड़ा झटका दिया है। अब iphone यूजर्स को एप्स और इन एप पर्चेज लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। एप्पल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस बात की जानकारी दी। दरअसल, टैक्स में बढोतरी के चलते अब भारत, इंडोनेशिया, ब्राजील, कोलंबिया, साउथ अफ्रीका और रूस में Apple App Store ने अपने चार्ज में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। कंपनी का कहना है कि यह फैसला टैक्स बढ़ोतरी की वजह से लिया गया है।

इन देशों में इतना टैक्स
बता दें कि भारत में इंटरनेट कंपनियों पर 18 फीसदी जीएसटी के अलावा 2 फीसदी टैक्स (equalisation levy) लगाया गया है। बता दें कि equalisation levy वह टैक्स है, जो विदेशी टेक कंपनियों से डिजिटल ट्रांजेक्शन के जरिए होने वाली कमाई पर लिया जाता है। वहीं अन्य देशों में इन टैक्स की बात करें तो इंडोनेशिया में विदेशी डेवलपर्स को 10 प्रतिशत का नया टैक्स देना होगा।

यह भी पढ़ें—Telegram पर इस टूल के जरिए बनाई जा रहीं लड़कियों की अश्लील तस्वीरें, लाखों फोटोज हुईं वायरल

iphone2.png

एप्प्ल ने जारी किया बयान
एप्प्प ने क बयान में कहा है कि जब टैक्स या फॉरेन एक्सचेंज रेट में बदलाव होता है, तो एप स्टोर पर कीमतें भी अपडेट करनी पड़ती हैं। ऐसे में नए टैक्स के चलते अगले कुछ दिनों में एप स्टोर पर एप्स और इन-एप पर्चेज (ऑटो-रिनुअल सब्सक्रिप्शन को छोड़कर) की कीमतें ब्राजील, कोलंबिया, भारत, इंडोनेशिया, रूस और दक्षिण अफ्रीका में बढ़ेंगी।

यह भी पढ़ें—डेटा चुराते हैं बच्चों के ये तीन एप्स, अगर आपके मोबाइल में हैं तो तुरंत करें डिलीट

Apple Music, Apple TV+ और iCloud
कंपनी ने कहा कि यूजर्स को नई कीमतें जानने के लिए कंपनी के डिवेलपर पोर्टल के My Apps में मौजूद Pricing and Availability सेक्शन में जाकर पता करना होगा। हालांकि फिलहाल कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि भारत में Apple Music, Apple TV+ और iCloud की कीमत में बदलाव होगा या नहीं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned