Gadget Recap: FaceApp के खतरे से लेकर इस हफ्ते की 5 बड़ी ख़बरें, बस एक क्लिक में जानें

Gadget Recap:  FaceApp के खतरे से लेकर इस हफ्ते की 5 बड़ी ख़बरें, बस एक क्लिक में जानें

Vishal Upadhayay | Updated: 21 Jul 2019, 11:59:09 AM (IST) गैजेट

  • इस हफ्ते सोशल साइट्स पर रहा FaceApp का ट्रैंड
  • Oppo ने अपने दो नए स्मार्टफोन भारत में किए लॉन्च
  • Google ने प्ले स्टोर से हटाएं ये ऐप्स

नई दिल्ली: अगर आप टेक लवर हैं या टेक्नोलॉजी की खबरों से अपडेट रहना चाहते हैं तो हम यहां आपको इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी ख़बरें बताने जा रहे हैं। इस हफ्ते जहां कई नए स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च किया गया वहीं FaceApp को लेकर सोशल साइट्स पर लोग हुए दीवाने और गूगल ( Google ) ने कई ऐप्स को प्ले स्टोर से हटाया। हर खबर के साथ नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के आप हमारी ख़बरों को विस्तार से पढ़ सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या कुछ ख़ास रहा इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया में।

FaceApp का नया वर्जन हुआ लॉन्च

आज कल सोशल साइट्स और लोगों के बीच ट्रैंड कर रहा FaceApp काफी लोकप्रिय होता जा रहा है। इसकी को देखते हुए कंपनी ने इस ऐप का नया अपडेटेड वर्जन (v4.7.8) पेश किया है। अब अगर कोई नया यूजर इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करेगा तो उन्हें कंपनी की तरफ से दिया गया एक पॉप-अप दिखाई देगा। इसमें कहा गया है कि प्रत्येक तस्वीर जो आप एडिटिंग के लिए सेलेक्ट करते हैं उन्हें कंपनी अपने सर्वर पर इमेज प्रोसेसिंग और फेस के बदलाव के लिए अपलोड करेगी। इस ऐप को एंड्रॉयड प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर दोनों ही प्लेफॉर्म से डाउनलोड किया जा सकता है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: FaceApp का नया वर्जन हुआ लॉन्च, यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर कंपनी की तरफ से कोई जवाब नहीं

FaceApp कहीं आपकी प्राइवेसी पर तो नहीं लगा रहा सेंध

पिछले 48 घंटो से सोशल साइट्स पर FaceApp काफी ट्रेंड कर रहा है। लोगों के बीच ये ऐप इतना पॉपुलर हो चुका है कि अधिकतर लोग इसका इस्तेमाल कर अपने बढ़ापे वाली तस्वीरों को सोशल साइट्स पर जम कर शेयर कर रहे हैं। लेकिन इस ऐप के इस्तेमाल से यूजर्स की प्राइवेसी पर सवाल उठ रहे हैं। तो आइए जानते हैं क्या कहती है कंपनी की प्राइवेसी पॉलिसी। साथ ही इसी तरह के अन्य ऐप्स के बारे में भी जानते हैं।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: सोशल साइट्स पर काफी ट्रेंड कर रहा FaceApp, कहीं आपकी प्राइवेसी पर तो नहीं लगा रहा सेंध

Google ने प्ले स्टोर से हटाएं ये 7 रशियन ऐप

गूगल ( google ) प्ले स्टोर पर हमारी सुविधा के लिए लाखों तरह के ऐप मौजूद हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनमें से कुछ ऐसे भी ऐप्स हैं, जो यूजर्स की जानकारी के बिना जासूसी कर रहे हैं। हाल ही में गूगल ने 7 ऐसे रूस ( Russian ) ऐप को अपने प्ले स्टोर से हटाएं हैं, जो आपको नोटिस दिए बिना ही आपके लोकेशन को ट्रेक कर रहे थें। इन ऐप्स की जानकारी एंटीवायरस सॉफ्टवेयर कंपनी Avast ने दी जिसके बाद गूगल ने इन ऐप्स को प्लेटफॉर्म से हटा दिया है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: ये 7 रशियन ऐप आपकी जानकारी के बिना कर रहे थे जासूसी, गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया

Oppo K3 भारत में लॉन्च

Oppo K3 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। ओप्पो ने इस हैंडसेट को पॉप-अप कैमरे के साथ पेश किया है जो बाजार में Vivo V15, Realme X और Redmi K20 को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है। ये आंखों की प्रोटेक्शन के लिए TUV Rheinland सर्टिफाइड है। बता दें कि मई में फोन को चीन में लॉन्च किया जा चुका है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Oppo K3 भारत में लॉन्च, 23 जुलाई से शुरू होगी सेल, जानिए कीमत व फीचर्स

Oppo A9 भारत में लॉन्च

Oppo A9 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस हैंडसेट में डुअल रियर कैमरा सेटअप और फुल-एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। ओप्पो ए9 के 4 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,490 रुपये है। भारत में इसकी सेल का आयोजन 20 जुलाई यानी कल किया गया है। ग्राहक फोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगहों से खरीद सकते हैं। इसमें अल्ट्रा नाइट मोड और डेजल कलर मोड जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Oppo A9 भारत में लॉन्च, कल से शुरू होगी सेल, जानिए कीमत व फीचर्स

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned