scriptगूगल ला रहा है स्मार्ट कपड़े, पहनने वालों को करते रहेंगे नोटिफाई | google is all set to launch smart cloth range | Patrika News

गूगल ला रहा है स्मार्ट कपड़े, पहनने वालों को करते रहेंगे नोटिफाई

Published: Oct 27, 2018 12:41:12 pm

Submitted by:

Vineet Singh

गूगल एक ऐसी चीज़ लॉन्च करने जा रहे है जिसके बारे में जानकार आपको हैरानी होगी। आपको बता दें कि गूगल जल्द ही स्मार्ट गारमेंट्स लॉन्च करने जा रहा है जो बेहद ही ख़ास होंगे।

smart clothes

गूगल ला रहा है स्मार्ट कपड़े, पहनने वालों को करते रहेंगे नोटिफाई

नई दिल्ली: आप सभी ने गूगल सर्च इंजन का इस्तेमाल जरूर किया होगा साथ ही इसके कई सारे प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल किए होंगे जिनमें स्मार्टफोन्स, स्पीकर और सॉफ्टवेअर्स भी शामिल हैं लेकिन इन सब के अलावा जल्द ही गूगल एक ऐसी चीज़ लॉन्च करने जा रहे है जिसके बारे में जानकार आपको हैरानी होगी। आपको बता दें कि गूगल जल्द ही स्मार्ट गारमेंट्स लॉन्च करने जा रहा है जो बेहद ही ख़ास होंगे।
Amazon सेल: Samsung Galaxy S9 Plus पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट

आपको बता दें कि गूगल को ‘इंटरेक्टिव गार्मेंट’ के लिए पेटेंट भी मिल चुका है जो यूजर को फीडबैक देता रहता है। कंपनी चाहती है कि लोगों की रोजाना की जिंदगी में इस तरह के स्मार्ट कपड़ों को ठीक उसी तरह जोड़ा जाए जिस तरह स्मार्टफोन्स जुड़ चुके हैं।
Instagram से कर सकते हैं लाखों की कमाई, विराट कोहली एक पोस्ट से कमाते हैं 88 लाख

25 अक्टूबर को Mi Mix 3 भारत में होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स व कीमत

जानकारी के मुताबिक़ ये स्मार्ट कपड़े आपको आपसे ही जुड़ी अहम जानकारियों के बारे में नोटिफाई करते रहेंगे। कुछ मामलों में यह स्मार्ट गार्मेंट यूजर के सेंसिटिव पार्ट पर छुए जाने के बारे में भी नोटिफाइ करेगा। पेटेंट में कहा गया है कि इस तकनीक का इस्तेमाल जैकेट, शर्ट और पैंट्स में किया जा सकता है।
Instagram से कर सकते हैं लाखों की कमाई, विराट कोहली एक पोस्ट से कमाते हैं 88 लाख

अभी पिछले साथ ही गूगल ने नामी कपड़ा निर्माता कंपनी लेवाइस की मदद से ‘कम्यूटर ट्रकर जैकेट’ पेश की थी। इस जैकेट में टच सेंसिटिव फीचर था जिसके जरिए यूजर म्यूजिक प्लेबैक कंट्रोल व अन्य जानकारियां हासिल कर सकते थे। इस जैकेट की बाहों में प्लास्टिक सेंसर लगे हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो