scriptIdea ने 149 रुपए का नया प्री-पेड प्लान किया लॉन्च, मिलेंगे अनलिमिटेड फायदे | Idea launches new prepaid plan rs 149 | Patrika News

Idea ने 149 रुपए का नया प्री-पेड प्लान किया लॉन्च, मिलेंगे अनलिमिटेड फायदे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2018 10:03:20 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

Idea ने एक बार फिर अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए नया पैक लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 149 रुपए है जो एक वॉयस टैरिफ प्लान है।

idea

Idea ने 149 रुपए का नया प्री-पेड प्लान किया लॉन्च, मिलेंगे अनलिमिटेड फायदे

नई दिल्ली: Idea ने एक बार फिर अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए नया पैक लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 149 रुपए है जो एक वॉयस टैरिफ प्लान है। इसकी वैधता 21 दिनों की है, जिसमें यूजर्स को लोकल और रोमिंग में अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100SMS मिलेंगे। फिलहाल इसे कुछ ही जगहों के लिए अभी लॉन्च किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही सभी यूजर्स के लिए इसे लागू कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Apple WWDC 2018: नए iOS 12 में 32 लोगों के साथ वीडियो चैट से लेकर फोटो में हाइट बताने वाले शानदार फीचर्स

Idea के इस प्लान का सीधा मुकाबला Airtel और BSNL के वॉयस कॉल टैरिफ प्लान से होगी। बता दें कि BSNL के पास 99 रुपए का एक वॉयस कॉल प्लान है, जिसकी वैधता 28 दिनों की है और इसमें यूजर्स को लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जाती है। हालांकि कुछ सर्कल जैसे- कोलकाता, वेस्ट बंगाल, बिहार, झारखंड, असम, गुजरात, मध्य प्रदेश , छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र को छोड़कर दूसरे जगहों पर यह प्लान 119 से 149 रुपए में मिलेगा।
पिछले महीने Idea ने 499 रुपए का प्लान पेश किया था, जिसकी वैधता 82 दिनों की है। इसमें यूजर्स को 164 GB डेटा यानी प्रतिदिन 4G/3G/2G डेटा 2GB मिलेगा। साथ ही सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल और हर दिन सौ मैसेज का भी लाभ उठा सकेंगे।
यह भी पढ़ें

Samsung Galaxy J7 Pro हैंडसेट के कीमत में होगी भारी कटौती, जानें कितने में मिलेगा

गौरतलब है कि Idea के साथ हाथ मिलने से पहले Vodafone ने भी अबतक का सबसे सस्ता 9 रुपए वाले प्लान पेश किया है, जिसकी वैधता एक दिन की है। इसमें यूजर्स को 100 एमबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और फ्री मैसेज मिलेगा। तो वहीं एयरटेल ने भी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए 399 रुपए वाले प्लान में बदलाव करते हुए प्रतिदिन 2.4GB डेटा देना शुरू किया है। हालांकि इस प्लान का फायदा चुनिंदा ग्राहक ही ले सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो