खुशखबरी! Instagram पर अनचाहे Post को अब कर सकते हैं Mute

इंस्टाग्राम के इस नए फीचर से अब आप किसी भी यूज़र के 'पोस्ट' या 'स्टोरी' को म्यूट कर सकते हैं।

By:

Updated: 24 May 2018, 01:08 PM IST

नई दिल्ली: फेसबुक की स्वामित्व वाली फोटो शेयरिंग साइट इंस्टाग्राम लोगों में काफी लोकप्रिय है। इंस्टाग्राम पर लोग अपनी फोटो तो अपलोड करते ही हैं, साथ ही यह फोटो शेयरिंग साइट कई लोगों के लिए कमाई का भी ज़रिया बनता जा रहा है। वहीं इस्टाग्राम पर लोग अपना काफी समय भी गुजारते हैं। लेकिन इंस्टाग्राम उस वक्त बोझ सा लगने लगता है जब हमारे इंस्टाग्राम पर कई यूज़र्स ऐसे होते हैं जो लगातार 'पोस्ट' और 'स्टोरी' अपलोड करते रहते हैं, जो कई लोगों की परेशानी का कारण भी बनता है। कई बार तो एक ही यूजर की तरफ से बार-बार किए जा रहे 'पोस्ट' और 'स्टोरी' हमें परेशान करने लगते हैं लेकिन हम चाह कर भी उस यूज़र को अनफॉलो नहीं कर सकते हैं। आए दिनों इंस्टाग्राम भी अपनी यूज़र्स की सुविधा को देखते हुए कई अपडेट्स करता रहता है। अभी हाल में ही यह ख़बर आई थी कि इंस्टाग्राम एक और नया फीचर लेकर आ रहा है। जिससे आप इस प्लेटफॉर्म पर अपना कितना समय बर्बाद या खर्च करते हैं, इंस्टाग्राम पर यह भी पता किया जा सकता है।

इंस्टाग्राम के इस नए फीचर से अब आप किसी भी यूज़र के 'पोस्ट' या 'स्टोरी' को म्यूट कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से अब आपको ना ही इंस्टाग्राम यूज करना बंद करना होगा और न ही किसी को अनफॉलो करने की नौबत आएगी।

बता दें, इस नए फीचर के जरिए आप किसी भी यूज़र के 'पोस्ट' या 'स्टोरी' को म्यूट कर सकते हैं। यानी अब ज्यादा पोस्ट करने वाला यूज़र जब भी अपना नया ‘पोस्ट’ या ‘स्टोरी’ इंस्टाग्राम पर शेयर करेगा, तब वो ‘स्टोरी’ या ‘पोस्ट’ आपके ‘न्यूज फीड’ पर दिखाई नहीं देगी। इससे आपको इस मुसीबत से छुटकारा मिल जाएगा।

इस नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए हमारे दिए गए इन आसान स्टेप्स को फॉलो करें।

यह भी पढ़े: अब अपने यूरिन से भी कर सकेंगे Smartphone चार्ज, बस करना होगा ये...

1. जिस भी यूज़र के 'पोस्ट' या 'स्टोरी' को म्यूट करना हो उसके नाम पर क्लिक करें।
2. उसके प्रोफाइल पर आने के बाद आपको ऊपर दाईं ओर तीन डॉट्स दिखाई देंगे, इसपर क्लिक करें।
3. यहां पर आपको निचे की तरफ दो विकल्प दिखाई देंगे। इनमें Turn On Post Notifications और Turn On Story Notifications के अॉपशन होंगे। इस पर क्लिक करके आप उस यूजर के पोस्ट या स्टोरी को म्यूट कर सकते हैं।
4. बिलकुल इसी तरह आप urn On Post Notifications और Turn On Story Notifications पर क्लिक करके किसी भी पोस्ट या स्टोरी को अनम्यूट भी कर सकते हैं।

Patrika
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned