scriptJio जल्द लॉन्च करेगा Home TV, 400 रुपए में मिलेगी HD सर्विस | Jio Home TV to launch soon | Patrika News

Jio जल्द लॉन्च करेगा Home TV, 400 रुपए में मिलेगी HD सर्विस

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2018 03:09:21 pm

Submitted by:

Vineeta Vashisth

रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए जल्द ही Jio Home TV लॉन्च कर सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसको लेकर अभी तक अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

jio
नई दिल्ली: रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए जल्द ही Jio Home TV लॉन्च कर सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसको लेकर अभी तक अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो स्टेंडर्ड डिफनेशन (एसडी) चैनल के लिए प्रति माह 200 रुपए देने होंगे, जबकि इसके साथ एचडी पैक लेने पर 400 रुपए चुकाने पढ़ेंगे। फिलहाल यह जानकारी नहीं मिल पायी है कि इसे कब लॉन्च किया जाएगा।
यहा भी पढ़ें- Panasonic P101 भारत में लॉन्च, 7000 से भी कम कीमत, यहां जानिए फीचर

खबरों कि इसके लिए जियो एनहांस्ड मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट मल्टी कास्ट सर्विस (eMBMS) के जरिए इसे शुरू करेगा। बता दें कि eMBMS हाइब्रिड टेक्नोलॉजी है। यह टीवी चैनल की क्षमता और रेडियो आर्किटेक्चर को मिलाकर लोगों एचडी कंटेंट देता है। गौरतलब है कि हाल ही में रिलांयस की रिपोर्ट में कहा गया था कि पूरे देश में जियो की ईएमबीएमएस सेवा की टेस्टिंग की जा रही है।
गौरतलब है कि इससे पहले खबर आ रही थी कि जियो जल्द ही 4जी सिम कार्ड सपोर्ट के साथ लैपटॉप लॉन्च कर सकता है। इसके लिए रिलायंस चिपसेट निर्माता कंपनी क्वॉलकॉम से बात कर रहा है। हालांकि इसके बारे में भी रिलायंस जियो की तरफ को कोई जानकारी नहीं दी गई है।
यहां भी पढ़ें- Instagram के इस फीचर को यूज कर अपनी फोटो को दे सकते हैं Broken इफेक्ट, जानिए कैसे

बताते चले कि चार अप्रैल को जियो ने जियो पेमेंट बैंक शुरू किया है, जिसकी सीधा मुकाबला एयरटेल और पेटीएम बैंक से हो रहा है। रिलायंस जियो भारत की सबसे बड़ी कंपनी है। ऐसे में रियालंय द्वारा एक के बाद एक सर्विस शुरू करना बाजार में अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के रुप में देखा जा रहा है।
फिलहाल रिलायंस जियो अपने 4G फोन के लेकर काफी चर्चा में रहा। तो वहीं दूसरी तरफ रिलायंस जियो सिम यूजर्स के लिए हर दिन नए प्लान पेश कर रहा है ताकि वो इंटरनेट का आसानी से इस्तेमाल कर सकें। हाल ही में जियो ने आईपीएल के दीवानों के लिए 251 रुपए का पैक पेश किया था, जिसमें 102 GB डेटा दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो