scriptJio Prepaid Recharge Plan: 75 rupee plan for 28 days | Jio Prepaid Recharge Plan: जियो का 75 रुपये का यह प्लान एयरटेल के प्लान से काफी फायदेमंद, मिलेगा सब कुछ अनलिमिटेड | Patrika News

Jio Prepaid Recharge Plan: जियो का 75 रुपये का यह प्लान एयरटेल के प्लान से काफी फायदेमंद, मिलेगा सब कुछ अनलिमिटेड

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2021 05:37:41 pm

Submitted by:

Sonu Sharma

Jio Prepaid Recharge Plan में 75 रूपये का Jio का यह प्लान एयरटेल के प्लान से काफी सस्ता है क्योंकि एयरटेल ने अपने प्लान 29 जुलाई से महंगे कर दिए हैं। जो प्लान एयरटेल 49 रुपये में देता था वह अब 79 का हो गया है।

Jio prepaid plan
Jio 75 rupees prepaid plan
नई दिल्लीJio Prepaid Recharge plan का 75 रुपये का प्लान काफी फायदेमंद है जो एयरटेल के प्लान को टक्कर दे रहा है। एयरटेल कॉल्स अनलिमिटेड नहीं देता है लेकिन रिलायंस जिओ (Reliance Jio) ने अपने ग्राहकों के लिए काफी सुविधाजनक प्लान्स (jio prepaid recharge plan ) लॉन्च किए हैं जिससे आप अनलिमिटेड कॉल्स दिन का .1 जीबी डाटा और भी बहुत कुछ मिलेगा।
READ MORE:- Jio Prepaid Recharge Plan 2021: 10 रुपए से भी कम में रोजाना 3 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉल दे रहा है जियो

Jio 75 Recharge Plan
जियो ने इस 75 रूपये के प्लान को केवल जियो फोन (Jio Phone) के लिए लॉन्च किया है। 28 दिनों तक आप इस रिचार्ज का फायदा उठा सकते है। 75 रुपये के इस प्लान में 0.1 जीबी डाटा के साथ 200 एमबी अतिरिक्त डाटा दिया जाएगा। पूरे महीने में कुल मिलाकर 3 जीबी डाटा दिया जायेगा। इसके अलावा एसएमएस का भी फायदा उठा सकते है जो कुल 50 एसएमएस होंगे। सबसे फायदे कि बात इस प्लान की है कि इसके इस एक प्लान से रिचार्ज करवाने पर बाय वन गेट वन ऑफर भी मिलेगा यानी एक रिचार्ज के साथ दो रिचार्ज मिलेगे।
READ MORE:- Airtel Prepaid Recharge Plan 2021: एयरटेल ने बंद किया 49 रुपये वाला प्लान, अब देने होंगे ज्यादा पैसे

Airtel का 79 का प्लान
भारत की बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने अपना मिनिमम 49 रुपये का प्लान बढ़कर 79 का कर दिया है जो एयरटेल के ग्राहकों के लिए एक झटका है। यह प्लान एयरटेल 29 जुलाई से लागू कर चुका है जिसके लिए अब उसके ग्राहकों को 30 रुपये अधिक खर्च करने पड़ेंगे। इस प्लान में 64 रूपये का टॉकटाइम और रोजाना 200 एमबी डाटा मिलेगा। हालांकि यह 49 रुपये के प्लान में मिलने वाली सुविधाओं से ज्यादा है।
एयरटेल अब अपने कम रिचार्ज करवाने वाले ग्राहकों की संख्या कम करना चाहता है जिसके लिए वह तैयारी भी करने लग गया है जिस प्रकार वह अभी 49 से बढ़ाकर 79 रुपये का प्लान कर रहा है ऐसा करके वह 199 तक करने वाला है। जियो के अलावा अन्य कंपनिया इनकमिंग कॉल फ्री नहीं देती है इसलिए लोग जियो को नहीं छोड़ना चाहते है। जियो के प्लान्स भी काफी सस्ते होते है जो ग्राहकों को लुभाते है इसके अलावा सबसे खास बात यह है कि जियो में डाटा खत्म होने के बाद भी 2 जी डाटा अनलिमिटेड इस्तेमाल कर सकते है।
जियो का यह 75 रुपये का प्लान की कमी यह है कि ये केवल जियो फोन के लिए है जबकि एयरटेल ओर वोडाफ़ोन आईडिया के सभी प्लान सभी फोन्स के लिए होते है को काफी बढ़िया चीज है लेकिन जो अनलिमिटेड सुविधाएं जियो देता है वो अन्य कंपनिया नहीं दे पाती है। इसलिए जियो के इस प्लान को नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो