scriptजल्द आ रही Jio की ये नई टेक्नोलॉजी, बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे कॉल | Jio's new technology coming soon | Patrika News

जल्द आ रही Jio की ये नई टेक्नोलॉजी, बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे कॉल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2018 10:58:02 am

Submitted by:

Vishal Upadhayay

जियो के इस नए तकनीक का फायदा सबसे ज्यादा ग्रामीण इलाको में रह रहे लोगों को होगा

jio

जल्द आ रही Jio की ये नई टेक्नोलॉजी, बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे कॉल

नई दिल्ली: बुधवार को हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के 41वें वार्षिक एजीएम मिटिंग में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई नए प्रोजेक्ट्स को देश के सामने पेश किया था। इस मौके पर Giga Fiber और जियो फोन 2 आकर्षण का केंद्र बना। इसके अलावा भी कंपनी ने कई नए प्रोजेक्ट की घोषणा की। वहीं, देश में सबसे पहले वॉयस ओवर एलटीई (VoLTE) सेवा की शुरुआत भी जियो ने ही की थी। इसके बाद कई टेलिकॉम कंपनियां भी इस तकनीक पर काम कर रही हैं। बता दें, अब रिलायंज जियो एक और नई तकनीक लाने जा रहा है। जियो के इस आने वाले तकनीक का नाम है वॉयस ओवर वाई-फाई, जिसकी मदद से यूज़र्स कम सिगन्स में भी कॉल कर सकेंगे। आइए जानते हैं जियो के इस आने वाले नए तकनीक के बारे में।
यह भी पढ़ें

आईफोन को टक्कर देने Blackberry ला रहा धमाकेदार फीचर्स से लैस Ghost

रिलायंस जियो ने इस नए तकनीक के बारे में 41वें वार्षिक एजीएम मिटिंग में जानकार दी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो, इस तकनीक को लाने के लिए कंपनी ने सरकार को सूचित भी कर दिया है। कंपनी के इस तकनीक की सुवीधा स्मार्टफोन के साथ-साथ जियो के फीचर 4जी फोन जियोफोन और जियोफोन 2 में भी मिलेगी। इस नई तकनीक से कमजोर सिग्नल के रहने पर भी बेहतर कॉलिंग का मजा लिया जा सकेगा।
यह भी पढ़ें

Jio Phone 2 हुआ लॉन्च, वीडियो में देखें कैसा है ये फोन

ग्रामीण वर्ग के लोगों को मिलेगा फायदा

जियो के इस नए तकनीक का फायदा सबसे ज्यादा ग्रामीण इलाको में रह रहे लोगों को होगा। आपको बता दें, ग्रामीण इलाको में टावर्स ज्यादा दूरी पर लगाए जाते हैं, जिसकी वजह से फोन में कम सिग्नल रहता है। अब जियो के इस नए तकनीक के आ जाने से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को कम सिग्नल में भी कॉल करने की सुविधा मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो