scriptबजट सेगमेंट में LAVA ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन, कंपनी का दावा फुल चार्ज पर पूरा दिन चलेगा | Lava Blaze NXT 4G cheapest smartphone launched under 10000 | Patrika News

बजट सेगमेंट में LAVA ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन, कंपनी का दावा फुल चार्ज पर पूरा दिन चलेगा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2022 01:45:56 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Lava ने अपना बजट स्मार्टफोन Lava Blaze NXT 4G को लॉन्च कर दिया है। इस फोन का डिजाइन पको इम्प्रेस कर सकता है। फिलहाल तस्वीरों में यह प्रीमियम नज़र आ रहा है लेकिन रियल में कैसा है इसका पता जल्द ही चल जाएगा। इस फोन में बैटरी, प्रोसेसर और कैमरा पर भी फोकस किआ गया है।

lava_new_phone.jpg

 

देश की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने अपना बजट स्मार्टफोन Lava Blaze NXT 4G को लॉन्च कर दिया है। इस फोन का डिजाइन पको इम्प्रेस कर सकता है। फिलहाल तस्वीरों में यह प्रीमियम नज़र आ रहा है लेकिन रियल में कैसा है इसका पता जल्द ही चल जाएगा। इस फोन में बैटरी, प्रोसेसर और कैमरा पर भी फोकस किआ गया है। नये Lava Blaze NXT में HD प्लस डिस्प्ले दिया गया है साथ ही इसमें मीडियाटेक Helio G37 प्रोसेसर मिलेगा। आइये जानते हैं इस फोन की कीमत से लेकर इसमें मिलने वाले फीचर्स तक के बारे में…

कीमत और उपलब्धता

Lava Blaze NXT की कीमत 9,299 रुपये है और इस कीमत में 4GB रैम के साथ 64GB का स्टोरेज मिलेगा। इस फ़ो कलो रेड और ग्रीन कलर में खरीद सकते हैं। इसकी सेल कब से शुरू होगी इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

स्पेसिफिकेशन

Lava Blaze NXT में 6.5 इंच की IPS एचडी प्लस डिस्प्ले है। पेर्फोर्म्संस के इसमें मीडियाटेक Helio G37 प्रोसेसर दिया है, खास बात यह है कि इस फोन के साथ 4GB रैम तो मिलती ही है साथ ही इसमें 3GB वर्चुअल रैम का सपोर्ट मिलता है। इस फोन में 5000mAh की बैटरी है, कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में यह पूरे दिन का बैकअप देती है। चार्जिंग के लिए इसमें यूएसबी टाईप-सी पोर्ट है। इसमें 3.5mm का हेडफोन जैक है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और 4G है।

यह भी पढ़ें: Zebronics ने लॉन्च किया नया 5.1.2 चैनल साउंड बार, कम बजट में घर बन जायेगा सिनेमा हॉल

 

कैमरा सेटअप

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरे दिए हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का AI है। जबकि दो अन्य लेंस के बारे में कोई जानकारी नही है। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो