Lava लाई सस्ता Fitness Tracker, इस खास फीचर से है लैस, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में

  • Lava के इस Fitness Band में कई खास फीचर दिए गए हैं।
  • फिटनेस बैंड के डिस्प्ले पर यूजर्स को नोटिफिकेशन्स, कॉल, ईमेल्स, मैसेज और सोशल मीडिया अलर्ट्स मिलेंगे।

By: Mahendra Yadav

Published: 08 Jan 2021, 09:09 PM IST

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा (Lava) ने हाल ही एक इवेंट में अपनी जेड सीरीज (Z series) के तहत चार नए स्मार्टफोन लॉन्च किए। लावा के ये चारों स्मार्टफोन बजट रेंज के हैं और लेटेस्ट फीचर्स से लैस हैं। अब लावा ने वियरेबल मार्केट में भी कदम रख दिया है। जेड सीरीज स्मार्टफोन्स के लॉन्चिंग इवेंट में लावा ने अपने फिटनेस बैंड (Fitness Band) से भी पर्दा उठाया। लावा के इस बैंड का नाम BeFit है। यह एक फिटनेस ट्रैकर (Fitness Tracker) है, जिसकी कीमत भी कम ही रखी गई है। लावा के इस फिटनेस बैंड में कई खास फीचर दिए गए हैं। जल्द ही यह फिटनेस बैंड बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

एक्टिविटी ट्रैकर और हार्ट रेट मॉनिटर
लावा का यह फिटनेस ट्रैकर रेक्टेंगुलर कलर्ड स्क्रीन के साथ आएगा। इस बैंड के निचले हिस्से में एक कैपेसिटिव बटन लगा होगा। यह फिटनेस ट्रैकर यूजर्स को स्क्रीन पर स्टेप काउंट, टाइम, बॉडी टेम्परेचर जैसी जानकारियां देगा। इसके साथ ही लावा के इस फिटनेस बैंड में एक्टिविटी ट्रैकर, हर्ट रेट मॉनिटर और एसपीओ 2 सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

कीमत
बात करें लावा के इस फिटनेस ट्रैकर की कीमत की तो इसे कंपनी ने 2,699 रुपए की कीमत में लॉन्च किया है। इसकी बिक्री 26 जनवरी से होगी। इस फिटनेस बैंड को लावा की आधिकारिक साइट और ऑफलाइन मार्केट से खरीदा जा सकेगा। लावा बीफिट फिटनेस ट्रैकर सिंगल कलर यानि ब्लैक कलर में उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें-अब आपको नहीं डरा पाएंगे बुरे सपने, Apple watch की मदद से दूर होगी प्रॉब्लम

lava_2.png

फीचर्स
बात करें लावा बीफिट फिटनेस ट्रैकर की तो इसमें 1.1 इंच की कलर डिस्प्ले दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस फिटनेस ट्रैकर की मदद से यूजर्स बॉडी टेम्परेचर माप सकते हैं। साथ ही कंपनी का कहना है कि इस कीमत में किसी भी फिटनेस बैंड में यह नया फीचर है। इसके अलावा इस फिटनेस बैंड के डिस्प्ले पर यूजर्स को नोटिफिकेशन्स, कॉल, ईमेल्स, मैसेज और सोशल मीडिया अलर्ट्स मिलेंगे। साथ ही इसमें हार्ट रेट ट्रैकर भी है, जो 24 घंटे काम करेगा। इस बैंड में जीपीएस, वाइब्रेशन अलर्ट, रन प्लान जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें-लॉन्च हुआ 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन Vivo Y20 (2021), कम कीमत में दमदार फीचर्स

लॉन्च किए चार नए स्मार्टफोन
बता दें कि लावा ने जेड सीरीज में चार नए स्मार्टफोन भी लॉन्च किए है। इन सभी स्मार्टफोन्स की कीमत 10 हजार से कम है। लावा जेड1 स्मार्टफोन की कीमत 5,499 रुपए है। लावा जेड2 की कीमत 6,999 रुपए रखी गई है। वहीं लावा जेड4 की कीमत 8,999 रुपए और लावा जेड6 की कीमत 9,999 रुपयए रखी गई है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned