LG लॉन्च करेगा अनोखा लैपटॉप, स्क्रीन और की-बोर्ड हो जाएंगे रोल, जानें इसकी खूबियां

  • लैपटॉप की स्क्रीन और की—बोर्ड को अपनी जरूरत के हिसाब से छोटा—बड़ा कर सकेंगे।
  • स्क्रीन साइज 17 इंच होगी, जिसे रोल कर 13.3 इंच की कर सकते हैं।
  • रोलेबल डिवाइसेज के अलावा फोल्डेबल लैपटॉप पर भी काम जारी।

By: Mahendra Yadav

Published: 22 Nov 2020, 11:38 AM IST

दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कम्पनी एलजी (LG) इन दिनों रोलेबल डिस्प्ले वाले प्रोडक्टस पर काम कर रहा है। पिछले दिनों एलजी ने एक रोलेबल टीवी लॉन्च किया था। हालांकि उसकी कीमत काफी ज्यादा है। रोलेबल टीवी के बाद अब LG जल्द ही रोलेबल लैपटॉप (LG Rollable Laptop) लॉन्च करने वाला है। रिपोर्ट के अनुसार एलजी ने एक रोलेबल डिस्प्ले वाला लैपटॉप पेटेंट कराया है। इसकी खास बात यह होगी कि यूजर्स इस लैपटॉप की स्क्रीन और की—बोर्ड को अपनी जरूरत के हिसाब से छोटा—बड़ा कर सकेंगे।

17 इंच की होगी स्क्रीन
रिपोर्ट के अनुसार,एलजी के इस रोलेबल लैपटॉप की स्क्रीन साइज 17 इंच होगी, जिसे रोल कर 13.3 इंच की कर सकते हैं। जीएसएमएरेना ने एलजी के इस रोलेबेल लैपटॉप पेटेंट की एक तस्वीर प्रकाशित की है। इस तस्वीर के मुताबिक इस लैपटॉप का की—बोर्ड और टचपैड फोल्ड हो सकते हैं। इससे ये होगा कि जब ये उपयोग में नहीं जाए जा रहे है तो ये कम स्पेस लेंगे।

रोलेबल डिवाइसेज पर काम कर रहा एलजी
हालांकि एलजी के इस लैपटॉप को लेकर अभी अधिक जानकारी नहीं मिली है। उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में इसके बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध हो जाएगी। हालांकि आपको बता दें कि एलजी पिछले काफी समय से रोलेबल डिस्प्ले वाले लैपटॉप, टीवी और स्मार्टफोन्स डिवेलप करने की कोशिश में है।

यह भी पढ़ें—LG ने भारत में लॉन्च किए W series के स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

lg.png

फोल्डेबल लैपटॉप पर भी काम जारी
रोलेबल डिवाइसेज के अलावा फोल्डेबल लैपटॉप पर भी काम कर रहा है। बता दें कि एलजी पहले ही फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। वहीं एजली के फोल्डेबल और रोलेबल लैपटॉप के लॉन्च होने के बाद यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से इनकी स्क्रीन को छोटा—बड़ा कर सकेंगे। साथ ही उसे आसानी से मोड़कर बैग में कहीं भी लेकर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें—Xiaomi लॉन्च करेगी ऐसा स्मार्ट लॉक, चेहरा देखकर खुलेगा गेट

रोलेबल टीवी किया था लॉन्च
बता दें कि एजली ने पिछले दिनों रोलेबल टीवी लॉन्च किया था। इस टीवी को अनफोल्ड करके कहीं भी ले जाया जा सकता है। एलजी के इस टीवी को यूज करने के बाद पोस्टर की तरह लपेटकर बॉक्स में रखा जा सकता है। इस टीवी के साथ एक बॉक्स मिलेगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned