अगले हफ्ते लॉन्च हो सकते हैं Mi 11 और Mi 11 Pro स्मार्टफोन, मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स

  • क्वालकॉम स्नैपड्रैगन Tech Summit 2020 में लॉन्च होने की संभावना।
  • दोनों स्मार्टफोन Mi 11 और Mi 11 Pro में दिया जा सकता है Snapdragon 875 प्रोसेसर।
  • शाओमी की इस सीरीज के फीचर्स से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई थीं।

By: Mahendra Yadav

Published: 26 Nov 2020, 07:58 AM IST

स्मार्टफोन निर्माता चीनी कंपनी शाओमी (Xiaomi) जल्द अपनी Mi 11 सीरीज से पर्दा उठा सकती है। दरअसल अगले माह यानि दिसंबर में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन Tech Summit 2020 का आयोजन होने जा रहा है। यह कार्यक्रम 1 व 2 दिसंबर को होगा। इस इवेंट में शाओमी अपने Mi 11 और Mi 11 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। क्वालकॉम ने पुष्टि की है कि Xiaomi सह-संस्थापक और सीईओ Lei Jun नेक्स्ट जेनरेशन प्रोडक्ट की घोषणा करने के लिए वार्षिक सम्मेलन में शामिल होंगे।

स्नैपड्रैगन 875 प्रोसेसर
अनुमान लगाया जा रहा है कि शाओमी के दोनों स्मार्टफोन Mi 11 और Mi 11 Pro में Snapdragon 875 दिया जा सकता है। इस इवेंट में कई अन्य नेक्स्ट जेनरेशन फ्लैगशिप को भी पेश किया जा सकता है। बता दें कि Mi 11 सीरीज को लेकर पिछले कुछ समय से कई लीक्स और अफवाहें सामने आ चुकी हैं। पिछले साल स्नैपड्रैगन टेक समिट में Xiaomi ने Mi 10 की घोषणा की थी।

QHD+ रेजोलूशन पैनल वाला डिस्प्ले
कुछ दिन पहले ही शाओमी की इस सीरीज से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई थीं। टिप्स्टर Digital Chat Station की रिपोर्ट में बताया गया था कि Mi 11 Pro में QHD+ रेजोलूशन पैनल वाला डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसका इसका रिफ्रेश रेट 120Hz का होगा। इसके अलावा Mi 11 Pro के कुछ फीचर्स MIUI 12 बीटा कोड में भी सपॉट किए गए हैं। इसके अनुसार, इस स्मार्टफोन में MEMC, SDR-to-HDR अपमैपिंग और AI अपस्केलिंग भी मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें—Xiaomi लॉन्च करेगी ऐसा स्मार्ट लॉक, चेहरा देखकर खुलेगा गेट

mi_112.png

50 मेगापिक्सल का कैमरा
Mi 11 Pro के कैमरा को लेकर भी कुछ डिटेल्स सामने आई हैं। टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन की रिपोर्ट के अनुसार, Mi 11 Pro में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर भी हो सकता है। इसका कैमरा सामने मौजूद ऑब्जेक्ट को डिटेक्ट कर पाएगा और AI क्षमता का इस्तेमाल कर HDR इफेक्ट लेवल प्रोवाइड कराएगा।

यह भी पढ़ें—इस स्मार्टफोन की जबरदस्त डिमांड, कंपनी नहीं कर पा रही सप्लाई, जानिए क्या है असली वजह

Mi 11 में मिल सकते हैं ये फीचर्स
वहीं इस सीरीज के दूसरे फोन Mi 11 में भी पॉवरफुल लैंस वाले कैमरे होंगे। बताया जा रहा है कि इसके कैमरा सेंसर की रेंज 108 मेगापिक्सल से 192 मेगापिक्सल तक होने की संभावना है। इसमें 48 मेगाफिक्लस का अल्ट्रा-वाइड कैमरा होगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned