scriptगंगा की सफाई के लिए आगे बढ़ा Reliance Jio, मैसेज के जरिए करेगा लोगों को जागरूक | Reliance Jio now help Indian government namami gange program | Patrika News

गंगा की सफाई के लिए आगे बढ़ा Reliance Jio, मैसेज के जरिए करेगा लोगों को जागरूक

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2019 05:35:57 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

इससे लिए रिलायंस जियो के जरिए कंपनी यूजर्स तक क्लीन गंगा के मैसेज को पहुंचाएगी।

ganga

गंगा की सफाई के लिए आगे बढ़ा Reliance Jio, मैसेज के जरिए करेगा लोगों को जागरूक

नई दिल्ली: भारत सरकार की नमामि गंगे प्रोग्राम को बढ़ावा देने के लिए देश कि दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रिज लिमिटेड (RIL) ने अपना कदम बढ़ा दिया है। कंपनी नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा (NMCG) के साथ जुड़ कर इस अभियान को आगे बढ़ाएगी। इससे लिए रिलायंस जियो के जरिए कंपनी यूजर्स तक क्लीन गंगा के मैसेज को पहुंचाएगी। आज के समय में मैसेज के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक किसी भी बात को पहुंचाया जा सकता है। इसी को देखते हुए कंपनी ने ये कदम उठाया है।
यह भी पढ़ें

Airtel ने अपने 119 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में किया बदलाव, यूजर्स को अब मिलेगा 1GB डाटा

नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा से जुड़ी किसी भी जानकारी को रिलायंस जियो मैसेज और डिजिटल बैनर के जरिए अपने करोड़ों यूजर्स तक भेजेगा। हालांकि इस मैसेज को कुंभ मेले के दौरान ही भेजा जाएगा। इससे सरकार के इस मिशन को काफी मदद मिलेगी और कुंभ मेले के दौरान स्वच्छ गंगा के संदेशों को आसानी से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

Redmi Note 7 जल्द होगा भारत में लॉन्च, Honor View 20 को मिलेगी कड़ी टक्कर

हाल ही में रिलायंस जियो ने कुंभ ऐप लॉन्च किया था। इस ऐप में कंपनी ने कुंभ से जुड़ी सभी जानकारी को जोड़ा है, जिससे मेले में पहुंचे लोगों को काफी मदद मिलेगी। अब इसी एप में गंगा एंथम को जोड़ा जाएगा। इससे रियोफोन यूजर्स ऐप में मौजूद अन्य फीचर्स के अलावा गंगा एंथम का आनंद भी उठा सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा के साथ एक एमओयू साइन किया है। इसके तहत अब कंपनी गंगा के स्वच्छता के लिए जियो यूजर्स को जागरूक करने काम करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो