विवादों के बीच Huawei को एक और झटका, अब Samsung से मिलेगी टक्कर

विवादों के बीच Huawei को एक और झटका, अब Samsung से मिलेगी टक्कर

Vishal Upadhayay | Updated: 02 Jul 2019, 01:14:14 PM (IST) गैजेट

  • Samsung ने भारत में 5G को लॉन्च करने की इच्छा जताई
  • भारत बाज़ार होगा Samsung के लिए बड़ा मौका
  • Samsung Galaxy S10 5G है दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन

नई दिल्ली: भारत में 5G नेटवर्क को लेकर 100 दिनों के अंदर टेस्टिंग शुरू करने का टारगेट रखा गया है। अगर ऐसा होता है तो भारत भी 5G नेटवर्क वाले देशों की सूची में जल्द ही शामिल हो सकता है। हाल ही में चीन की कंपनी हुवावे ( Huawei ) ने भारत में 5G टेक्नोलॉजी के डेवलेपमेंट को लेकर पूछा है कि वो इसमें शामिल हो सकता है या नहीं। फिलहाल टेलीकॉम डिपार्टमेंट को इसपर फैसला लेना है। इसी बीच दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ( Samsung ) ने भी सोमवार को देश में 5th जेनरेशन के नेटवर्क को जल्द ही लॉन्च करने के लिए कई टेलीकॉम ऑपरेटरों के साथ काम करने की उम्मीद जताई है।

यह भी पढ़ें: Coolpad Cool 3 Plus आज पहली बार बिक्री के लिए होगा उपलब्ध, शुरुआती कीमत 5,999 रुपये

सैमसंग ने कहा है कि अगर एक बार टेलीकॉम ऑपरेटर्स कंपनी के साथ मिल कर काम करने के लिए तैयार हो जाएं तो वह भारत में 5G को लॉन्च कर देगा। ऐसे में सैमसंग के 5G सर्विस के लिए भारतीय बाजार एक बड़ा अवसर साबित होगा। कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट June Hee Lee ने कहा है कि "कंपनी 5G के विकास पर पिछले 10 सालों से काम कर रही है और मुख्य ध्यान इस बात पर है कि कैसे सुरक्षित और सही नेटवर्क उपलब्ध कराया जाए। साथ ही हम दुनिया भर के कई देशों के नेटवर्क प्रदाताओं के साथ काम कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: यहां Huawei Y9 (2019) पर मिल रहा 3,000 रुपये का डिस्काउंट

सैमसंग ने दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन galaxy s10 5g को इसी साल अप्रैल में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की कीमत कोरिया में 1,200 डॉलर करीब (84,000 रुपये) है। कंपनी के इस स्मार्टफोन में मौजूदा 4G के मुकाबले 20 गुना ज्यादा हाई स्पीड डाटा का फायदा मिलेगा। हालांकि अब देखना यह होगा कि भारत में हुवावे या सैमसंग में से कौन सी कंपनी 5G टेक्नोलॉजी के डेवलेपमेंट में शामिल होती है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned