कंपनी से गिफ्ट में मिले 2 लाख के मोबाइल को ऑनलाइन सेल कर रहे कर्मचारी, ये है वजह

चाइनीज टेक कंपनी Tencent ने भी ऐसा ही किया। कंपनी ने अपने कर्मचारियों की परफॉर्मेंस से खुश होकर करीब 10 हजार वर्कर्स को Huawei Mate Xs स्मार्टफोन गिफ्ट किए हैं। हालांकि गिफ्ट मिलने के बाद कर्मचारी इस मोबाइल को ऑनलाइन बेच रहे हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 02 Oct 2020, 04:25 PM IST

जब भी कर्मचारी अच्छा काम करते हैं तो हैं तो कंपनी अपने Employees को इनाम भी देते हैं। एक चाइनीज टेक कंपनी Tencent ने भी ऐसा ही किया। कंपनी ने अपने कर्मचारियों की परफॉर्मेंस से खुश होकर करीब 10 हजार वर्कर्स को Huawei Mate Xs स्मार्टफोन गिफ्ट किए हैं। हालांकि गिफ्ट मिलने के बाद कर्मचारी इस मोबाइल को ऑनलाइन बेच रहे हैं। बता दें कि चीन में Huawei Mate Xs स्मार्टफोन की कीमत कीमत भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 1,83,000 रुपए है। यह एक फोल्डेबल स्मार्टफोन है। इसमें Kirin 990 5G चिपसेट लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें—Faceless chat एप के जरिए पहचान छिपाकर कर सकते हैं Whatsapp और facebook पर किसी से भी चैट

huawei_mate_xs_2.png

हाल ही चाइनीज ब्रैंड Tencent ने 30 सितंबर को एक इंटरनल इवेंट आयोजित किया गया था। इस इवेंट में PCG (प्लेटफॉर्म एंड कंटेंट बिजनेस ग्रुप) के कर्मचारियों को Huawei Mate Xs स्मार्टफोन गिफ्ट किए गए। हालांकि इनमें ज्यादातर कर्मचारियों को इस स्मार्टफोन की जरूरत नहीं है। इस वजह से वे गिफ्ट में मिले Huawei Mate Xs को ऑनलाइन बेच रहे हैं। वे इस फोन के बदले पैसे चाहते हैं।

यह भी पढ़ें—Flipkart Big Billion Days Sale 2020: 80 प्रतिशत तक डिस्काउंट के साथ मिलेंगे ये ऑफर्स

एक रिपोर्ट के अनुसार Tencent के इंटरनल इवेंट के बाद बहुत सारे Mate Xs स्मार्टफोन ऑनलाइन सेल के लिए आ रहे हैं। कर्मचारियों ने गिफ्ट मिलने के बाद स्मार्टफोन को रिसेल के लिए ऑनलाइन लिस्ट करा दिए हैं। गिफ्ट किए गए सभी स्मार्टफोन्स पर Tencent कंपनी का लेबल भी लगा हुआ है। ऐसे में इसकी रिसेल पर कीमतों कम होने की आशंका है। इसके बावजूद यूजर्स इन स्मार्टफोन्स को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। बल्कि रिपोर्ट के अनुसार, य स्मार्टफोन रिसेल में ओरिजनल कीमत से ज्यादा में बिक रहे हैं। इस फोन की ओरिजनल कीमत चीन में 16,999 युआन (करीब 1.83 लाख रुपए) है। वहीं ऑनलाइन रिसेल में वर्कर्स इसे 19,999 युआन (करीब 2.15 लाख रुपए) तक में बेच रहे हैं।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned