scriptCCTV को फेल कर देगा ये वायरलेस गैजेट, दुनिया के किसी कोने से देख सकते हैं लाइव वीडियो | wireless cctv gadget will help you to gaurd your office | Patrika News

CCTV को फेल कर देगा ये वायरलेस गैजेट, दुनिया के किसी कोने से देख सकते हैं लाइव वीडियो

Published: May 26, 2018 03:01:47 pm

Submitted by:

Vineet Singh

मार्केट में एक नया गैजेट आया है जो आपकी गैर मौजूदगी में बखूबी से घर की निगरानी करता है।

wireless cctv

CCTV को फेल कर देगा ये वायरलेस गैजेट, दुनिया के किसी कोने से देख सकते हैं लाइव वीडियो

नई दिल्ली: आजकल लोग अपने दफ्तर काम से अपने घर से कई हफ़्तों या महीनों के लिए दूर जाते हैं। इस दौरान लोग अपने घर और परिवार से कट जाते हैं। ऐसे में उनको अपने घर और बच्चों की चिंता सताती है। ऐसे लोगों के पास अपने बच्चों या परिवार से फोन पर बात करने के अलावा कोई चारा नहीं बचता है। लेकिन अब ऐसे लोगों के लिए मार्केट में एक नया गैजेट आया है जो आपकी गैर मौजूदगी में बखूबी से घर की निगरानी करता है।
यह गैजेट इतना यूजफुल है कि इसे एक बार खरीदने के बाद आपको अपने घर की रखवाली के लिए कोई गार्ड नहीं रखना पडेगा क्योंकि ये गैजेट आपको लाइव वीडियो और ऑडियो दिखाता रहता है साथ ही उन्हें रिकॉर्ड भी करता रहता है। इस गैजेट को D-Link मिनी HD Wi-Fi कैमरा कहते हैं। यह गैजेट किसी पतली ट्यूब जितना चौड़ा है और इसका आकार किसी पेन स्टैंड जितना है।
बता दें कि इस कैमरे में एक है डेफिनीशन कैमरा लगा हुआ है साथ ही इसमें वाई-फाई की भी सुविधा भी दी गयी है। ऐसे में जब ये कैमरा रिकॉर्डिंग कर रहा होता है और वाई-फाई से कनेक्ट होता है तो आप इसका रियाल टाइम वीडियो अपने फोन पर देख सकते हैं वो भी हाई डेफिनीशन में। आपको बता दें कि इस कैमरे में नाइट विजन रिकॉर्डिंग का भी ऑप्शन दिया गया है जिससे ये गैजेट अंधेरे में भी क्लियर वीडियो रिकॉर्ड करता है।
इतना सस्ता है दाम

आम तौर पर अगर आप अपने घर के लिए कोई है डेफिनीशन कैमरा खरीदते हैं तो ये आपको 5 से 10 हजार रुपये का पड़ता है लेकिन अगर आप D-Link मिनी HD Wi-Fi कैमरा खरीदेंगे तो यह आपको 2,999 का पड़ता है। अब आप खुद ही सोचिए कि आखिर इतनी कम कीमत में आपको इस जैसा कैमरा कहां मिलेगा। दफ्तर और घर की रखवाली के लिए ये एक बेस्ट गैजेट है। अगर आप भी इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो बिना देर किए हुए इसे आज ही बुक कर लीजिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो