scriptXiaomi बना दुनिया में स्मार्ट फिटनेस बैंड का नंबर 1 ब्रांड, Apple को छोड़ा पीछे | Xiaomi Beats Apple To Become Number One Smart Wearables Brand | Patrika News

Xiaomi बना दुनिया में स्मार्ट फिटनेस बैंड का नंबर 1 ब्रांड, Apple को छोड़ा पीछे

locationनई दिल्लीPublished: Sep 06, 2021 01:49:26 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

शाओमी ने गैजेट्स की दुनिया में नया मुकाम हासिल कर लिया है। शाओमी ने स्मार्ट फिटनेस बैंड के टॉप ब्रांड की लिस्ट में ऐप्पल को पीछे छोड़ दिया है।

imgonline-com-ua-resize-hjfwesdyby82t.jpg

Xiaomi Wearables

नई दिल्ली। चाइनीज़ कंपनी शाओमी (Xiaomi) की दुनियाभर में बढ़ती लोकप्रियता के बारे में सभी गैजेट्स लवर्स जानते हैं। पिछले कुछ सालों में शाओमी की लोकप्रियता तेज़ी से बढ़ी है। इसके पीछे कारण है शाओमी के प्रॉडक्ट्स में मिलने वाले आकर्षक फीचर्स और समय-समय पर नए गैजेट्स लॉन्च करते रहना। कुछ समय पहले ही शाओमी में दुनिया की टॉप स्मार्टफोन ब्रांड्स की लिस्ट में सैमसंग (Samsung) को पीछे छोड़ा था। और अब शाओमी ने हाल ही में गैजेट्स की दुनिया में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। शाओमी ने स्मार्ट फिटनेस बैंड के मार्केट में अमरीकी कंपनी ऐप्पल (Apple) को पीछे छोड़ते हुए इस लिस्ट में पहला स्थान हासिल कर लिया है। इस बारे में Canalys ने ट्वीट करके रिपोर्ट जारी की और इसमें 2020 के Q2 के मार्केट शेयर और शिपमेंट के आंकड़ों की जानकारी दी साथ ही 2021 के Q2 के मार्केट शेयर और शिपमेंट के आंकड़ों की जानकारी दी।
https://twitter.com/hashtag/Xiaomi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस लिस्ट में शाओमी पहले नंबर पर, ऐप्पल दूसरे नंबर पर, ह्यूवाई तीसरे नंबर पर, फिटबिट चौथे नंबर पर और सैमसंग पांचवें नंबर पर है।

शाओमी की इस सफलता के पीछे कारण
Canalys की रिसर्च एनालिस्ट Cynthia Chen ने बताया कि शाओमी ( Xiaomi /a>) ने अपने स्मार्ट फिटनेस बैंड Mi Band 6 की रिलीज़ को जल्दी करके समझदारी की। इससे शाओमी के स्मार्ट फिटनेस बैंड बिज़नेस को तेज़ी मिली। साथ ही कंपनी द्वारा बेसिक घड़ियों के बिज़नेस की योजना में ज़रूरत के अनुसार तेज़ बदलाव करने से भी कंपनी को सफलता मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो