scriptपॉपुलर स्मार्टफोन Redmi K30 Pro को कंपनी ने किया Discontinue | Xiaomi Redmi k30 pro to be discontinued company confirmed | Patrika News

पॉपुलर स्मार्टफोन Redmi K30 Pro को कंपनी ने किया Discontinue

locationनई दिल्लीPublished: Nov 09, 2020 03:17:41 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

रेडमी के चेयरमैन Lu Weibing ने भी इस खबर को कन्फर्म कर दिया है। अब बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही Redmi K30 Pro के सक्सेसर को लॉन्च करने वाली है

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने पॉपुलर स्मार्टफोन Redmi K30 Pro को डिस्कंटीन्यू करने का फैसला लिया है। रेडमी के चेयरमैन Lu Weibing ने भी इस खबर को कन्फर्म कर दिया है। अब बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही Redmi K30 Pro के सक्सेसर को लॉन्च करने वाली है और इसीलिए अब इसकी सेल बंद होने वाली है। बताया जा रहा है कि कंपनी K40 सीरीज की लॉन्चिंग की प्लानिंग कर रही है। बता दें कि Redmi K30 Pro से पहले Mi 10 Pro को भी डिस्कंटीन्यू करने की खबर आई थी।
Redmi K30 Pro के फीचर्स
बात करें Redmi K30 Pro के फीचर्स की तो इसमें 6.67 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। सिक्योरिटी के लिए इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट जैसे फीचर भी दिए गए हैं। यह स्मार्टफोन 8जीबी तक रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज वेरिएंअ में आता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर लगा है।
यह भी पढ़ें—Redmi के इस स्मार्टफोन ने बनाया रिकॉर्ड, 1 मिनट में बिके एक लाख हैंडसेट

redmi2.png
कैमरा
बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में चार कैमरे दिए गए हैं। इसमें प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इसमें एक 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 5 मेगापिक्सल का टेलिफोटो मैक्रो लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा दिया गया है।
यह भी पढ़ें—लेटेस्ट फीचर्स के साथ नए अवतार में लौटेंगे Nokia 6300 और Nokia 8000

अन्य फीचर्स
फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 4,700mAh पॉवर की दमदार बैटरी लगी है, जो 30 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। रेडमी का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड कंपनी के MIUI ओपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो