script Gariaband News: शहर के रिहायशी इलाके में फिर दिखा तेंदुआ, लोगों में दहशत, अलर्ट जारी | Leopard seen in residential area of Gariaband | Patrika News

Gariaband News: शहर के रिहायशी इलाके में फिर दिखा तेंदुआ, लोगों में दहशत, अलर्ट जारी

locationगरियाबंदPublished: Nov 23, 2023 04:36:28 pm

Submitted by:

Khyati Parihar

Gariaband News: शहर से लगे रिहायशी इलाके में एक बार फिर तेंदुआ दिखने से स्थानीय लोग दहशत में हैं।

Gariaband News: शहर के रिहायशी इलाके में फिर दिखा तेंदुआ, लोगों में दहशत, अलर्ट जारी
रिहायशी इलाके में फिर दिखा तेंदुआ
गरियाबंद। Chhattisgarh News: शहर से लगे रिहायशी इलाके में एक बार फिर तेंदुआ दिखने से स्थानीय लोग दहशत में हैं। गरियाबंद थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 7 रावणभाटा इलाके में मंगलवार की रात तेंदुआ देखा गया है। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।
मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात तक़रीबन 11.30 बजे आवारा कुत्तों के ज़ोर से भौंकने की आवाज से वार्ड नंबर 7 के रहने वाले व्यवसायी मकान मालिक की नींद खुली। जब उसने सीसीटीवी कैमरे में तेंदुए को मकान के बाउंड्रीवाल में विचरण करते देखा तो भौचक्का रह गया। सीसीटीवी के फुटेज पुलिस और वन विभाग को सौंपे हैं। वन विभाग और पुलिस की टीम ने तेंदुए की सर्चिंग शुरू कर दी है। इसके साथ ही वहां रहने वालों को अलर्ट किया है कि कालोनी के पीछे जंगल में ना जाएं।
यह भी पढ़ें

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! इस रूट की 32 ट्रेनें हुई रद्द, रेलवे विभाग ने जारी किया Alert...फटाफट देखें सूची

रावणभाटा में रहने वाले व्यवसायी विकास साहू ने बताया कि तेंदुआ उनके घर के पीछे तरफ पहले भी दिखा था। एक हफ़्ते पहले तेंदुआ घर से एक बछड़े को जख्मी भी कर चुका है, जिससे बछड़े की मृत्यु भी हो गई। उन्होंने बताया कि रावणभाटा कालोनी में तेंदुआ के आ जाने से पड़ोसियों में दहशत बनी हुई है। आलम यह है कि लोग अब अपने घर से बाहर निकलने में भी डरने लगे हैं। स्थानीय लोगों ने वन विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ा जाए, जिससे कि वहां रहने वाले लोगों को खौफ से निजात मिले।
कॉलोनीवासियों को किया गया अलर्ट

वन विभाग के एसडीओ मनोज चंद्रकार ने बताया कि रावणभाटा के पास रहने वालों को अलर्ट किया है। उन्होंने कहा घर के पीछे जंगल है और कई बार तेंदुआ पानी या भोजन के तलाश में रिहायशी इलाक़े में विचरण करते आ जाते हैं। मंगलवार रात तेंदुआ देखा गया है। इस बात की सूचना अभी उन्हें मिली है और इसके सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं। वन विभाग ने वहां रहने वालों को अलर्ट करने के साथ ही तेंदुए की सर्चिंग शुरू कर दी है। साथ ही पूरे इलाके में आज रात से हमारी टीम गश्त भी करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो