script

शराब पीकर स्कूल पहुंचे शिक्षकों ने किया हंगामा, वीडियो हुआ वायरल तो हुए सस्पेंड, देखिए वीडियो

locationगरियाबंदPublished: Sep 05, 2021 12:18:42 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

गुरू को हमारे देश में गोविंद से भी बड़ा दर्जा दिया गया है, क्योंकि ईश्वर तक पहुंचने और सत्मार्ग पर चलने का रास्ता गुरू ही बताते हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ में दो शिक्षकों की शर्मनाक करतूत सबके सामने आई है। शिक्षकों के इस कृत्य ने शिक्षा जगत को शर्मसार कर दिया।

teacher_suspend.jpg

शराब पीकर स्कूल पहुंचे शिक्षकों ने किया हंगामा, वीडियो हुआ वायरल तो हुए सस्पेंड, देखिए वीडियो

गरियाबंद. गुरू को हमारे देश में गोविंद से भी बड़ा दर्जा दिया गया है, क्योंकि ईश्वर तक पहुंचने और सत्मार्ग पर चलने का रास्ता गुरू ही बताते हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ में दो शिक्षकों की शर्मनाक करतूत सबके सामने आई है। शिक्षकों के इस कृत्य ने शिक्षा जगत को शर्मसार कर दिया। दरअसल, दो शिक्षक शराब पीकर स्कूल (School teacher drinking alcohol) पहुंचे और बच्चों के सामने ही ड्रामा करने लगे। शिक्षकों के इस शर्मनाक करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि नशे की हालत में स्कूल पहुंचे शिक्षकों को उनके इस हरकत के लिए निलंबित कर दिया गया है।
दरअसल, यह पूरा मामला गरियाबंद (Gariaband) जिले के देवभोग के ढोर्रा मिडिल स्कूल का है। जहां शिक्षक खिरसिंह नेताम और प्रधान पाठक शशि शेखर पांडे शराब पीकर शराब पीकर स्कूल पहुंचे। दोनों शिक्षक इस कदर नशे में चूर थे कि वे खुद को भी संभालने की स्थिति में नहीं थे। वीडियो में साफ देख सकते हैं कि बच्चों के सामने ही वे गिरते-पड़ते नजर आए।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x83yktj
स्कूल के छात्रों ने दोनों शिक्षकों की शिकायत विभागीय अधिकारियों से की। शिकायत में बताया गया है कि दोनों शिक्षक आए दिन शराब पीकर स्कूल आते हैं और छात्रों से अभद्र व्यवहार करते हैं। बच्चों से मिली जानकारी के बाद गांव के लोगों ने दोनों शिक्षकों को नशे की हालत में स्कूल में पकड़ा और उनका वीडियो बना लिया।
शिकायत के आधार पर नशेड़ी शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए विभाग के संभागीय संयुक्त संचालक जेपी रथ ने ढोर्रा मिडिल स्कूल में पदस्थ शिक्षक खिरसिंह नेताम और शशि शेखर पांडे को निलंबित कर दिया है। आदेश में लिखा गया है कि शिक्षक नशे में धुत्त थे, वे बच्चों को प्रश्न तक नहीं लिखा पा रहे थे।

डीईओ बोले शर्मनाक हरकत, ठोस कदम उठाएंगे
इन शिक्षकों की करतूत से शिक्षक समाज के अलावा विभाग के अफसर भी आहत हुए है। शिक्षा जैसे पवित्र विभाग में ऐसी हरकत ने विभाग का सर झुका दिया है। इस मामले पर डीईओ करमन खटकर ने कहा है कि ऐसी घटना दोबारा न हो उसके लिए जल्द ही मॉनिटरिंग करने वालों की बैठक आहूत कर आवश्यक निर्देश जारी करेंगे। अपने नम्बर सीधे प्रिंसिपल व शाला प्रबंधन समिति को देंगे, जिससे स्कूल की सीधी निगरानी हो सके। खटकर ने दो टूक में कह दिया है कि ऐसी हरकत हुई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो