scriptAction in UP: पुलिस कमिश्नर की बड़ी कार्रवाई, 3 थाना प्रभारी समेत 11 लापरवाह सब इंस्पेक्टर पर गिरी गाज | Action in UP After UP Lok Sabha Election Result 2024 Commissioner taken action against 14 police officers in Ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

Action in UP: पुलिस कमिश्नर की बड़ी कार्रवाई, 3 थाना प्रभारी समेत 11 लापरवाह सब इंस्पेक्टर पर गिरी गाज

Action in UP: लोकसभा चुनाव के नतीजे आते ही सियासी हलचल के साथ प्रशासनिक स्तर पर एक्‍शन भी शुरू हो गया है। इसी क्रम में दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले में दो थाना प्रभारियों समेत 11 सब इंस्पेक्टरों पर कमिश्नर ने गाज गिराई है। इसमें एक महिला थाना प्रभारी भी शामिल है।

गाज़ियाबादJun 07, 2024 / 12:29 pm

Vishnu Bajpai

Action in UP: चुनाव खत्म होते ही दो थाना प्रभारी, 11 सब इंस्पेक्टर और एक महिला इंस्पेक्टर पर गिरी गाज, क्यों हुई कार्रवाई?

Action in UP: चुनाव खत्म होते ही दो थाना प्रभारी, 11 सब इंस्पेक्टर और एक महिला इंस्पेक्टर पर गिरी गाज, क्यों हुई कार्रवाई?

Action in UP: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के साथ ही यूपी में लापरवाह पुलिसकर्मियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। चुनाव आदर्श आचार संहिता खत्म होने के बाद गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के 11 उप निरीक्षक को लाइन हाजिर किया गया है। जबकि दो थाना अध्यक्षों के भी तबादले कर दिए गए। साथ ही एक महिला थाना प्रभारी भी लाइन हाजिर कर दिया गया है। यह कार्रवाई गाजियाबाद के एडिशनल कमिश्नर ने की है।

गाजियाबाद में लापरवाही बरतने को लेकर की गई कार्रवाई

दरअसल, लूट-छिनैती घटना को रोकने में नाकाम रहने की वजह से ये कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था और उच्च अधिकारियों के आदेशों का ठीक से पालन नहीं करने की वजह से उप निरीक्षकों को लाइन हाजिर किया गया है। महिला थाना अध्यक्ष को भी लाइन हाजिर किया गया है। बता दें कि बुधवार को पहले चरण में 11 उप निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इसके बाद दो थाना अध्यक्षों का भी तबादला हुआ।
यह भी पढ़ेंः बीजेपी की हार के बाद एक्‍शन में आए सीएम योगी, बड़े अधिकारियों पर गिर सकती है गाज, 6 जून को क्या होगा?

गाजियाबाद कमिश्नर ने बताई ये वजह

गाजियाबाद की एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि कुछ पुलिसकर्मी चुनाव के दौरान बेलगाम हो गए थे। जैसे ही चुनाव संपन्न हुआ तो सबसे पहले ऐसे ही पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई शुरू की गई। जिसके बाद अधिकारियों का कहना है कि आदर्श आचार संहिता लागू रहने के दौरान यह सभी लूट और छिनैती की घटनाएं रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए जिसकी वजह से उन पर लाइन हाजिरी हुआ है। जानकारी के मुताबिक अभी और बड़ी कार्रवाई देखने को मिल सकती है।

Hindi News/ Ghaziabad / Action in UP: पुलिस कमिश्नर की बड़ी कार्रवाई, 3 थाना प्रभारी समेत 11 लापरवाह सब इंस्पेक्टर पर गिरी गाज

ट्रेंडिंग वीडियो