scriptपत्रिका अभियान- नरक बने नालों पर मेयर गंभीर, जल्द समस्या के समाधन का दिया आश्वासन | Chairman assured, the solution of the problem soon | Patrika News

पत्रिका अभियान- नरक बने नालों पर मेयर गंभीर, जल्द समस्या के समाधन का दिया आश्वासन

locationगाज़ियाबादPublished: May 19, 2018 03:07:21 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

‘लोग पॉलिथीन का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं और कूड़ा करकट नाले में ही डाल देते हैं जिसके कारण नाले जल्द बंद हो जाते हैं।’

गाजियाबाद। गाजियाबाद के अलग-अलग हिस्सों में नरक बने नालों ने लोगों की जीना दूभर कर दिया है। जिसमें कई लोगों की जिंदगी भी जा चुकी है। लोगों की इसी परेशानी को देखते हुए पत्रिका ने अभियान चलाया। जिसमें नगर निगम की लापरवाही और अनदेखी सामने आई। लोगों ने भी पार्षद से लेकर चेयरमैन पर गंभीर आरोप लगाए। जिसके बाद अब वार्डों के पार्षद और चेयरमैन से बात की गई। क्या कुछ कहा उन्होंने आइए जानते हैं…
यह भी पढ़ें

शिक्षक की शर्मनाक हरकत, मासूम ने सुनाई अपनी जुबानी, परिजनों के उड़े होश


पत्रिका अभियान के तहत गाजियाबाद नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा की जाने वाली सफाई के बारे में हमारे संवाददाता ने उन इलाकों के पार्षद से बात की, जिन इलाकों में नाले में गिरकर कई बच्चों की मौत हो चुकी है। वार्ड नंबर 93 की पार्षद सिमरन भाटी और वार्ड नंबर 92 इस्लाम नगर के पार्षद मरगूब अहमद ने बताया कि नगर निगम कर्मचारियों द्वारा समय-समय पर नालों की सफाई कराई जाती है। लेकिन इलाके के लोगों द्वारा इस्तेमाल की जा रही पॉलीथिन नालों में फेंक दिए जाते हैं, जिसकी वजह से नाले जल्दी चोक हो जाते हैं। वहीं इलाके में कई बच्चे नाले में डूबकर काल के गाल में समा चुके लोगों के सवाल पर उन्होंने कहा कि इन नालो की फेंसिंग कराए जाने के लिए नगर निगम को पत्र लिखा जा चुका है। जिसे गाजियाबाद की नगर निगम की मेयर ने भी स्वीकृति दे दी है और जल्द ही इस इलाके के नालों की फेंसिंग कराई जाएगी ताकि मासूम बच्चे नालों की तरफ ना जा पाएं।
यह भी पढ़ें

फिर मैदान में उतरी नोएडा पुलिस, एनकाउंटर में एक बदमाश को धर दबोचा



इसके अलावा गाजियाबाद के विजयनगर के वार्ड नंबर 1की बागू कॉलोनी की पार्षद द्रोपती देवी और वार्ड नंबर 7 सुदामापुरी के पार्षद नरेश कुमार और अकबरपुर बहरामपुर के पार्षद पिंटू सिंह ने बताया कि उनके इलाके में हाल में ही एक हादसा हुआ जिसमें एक मासूम की डूबकर मौत हो गई थी उन्होंने बताया कि उनके इलाके में नालों की सफाई करा दी गई थी, लेकिन नेशनल हाईवे 24 पर चलने वाले निर्माण कार्य के कारण इस इलाके के निकलने वाले पानी की निकासी बाधित हो गई है। जिसके कारण इलाके में पानी निकलने की समस्या बनी हुई है। उन्होंने बताया कि इस बारे में नगर निगम को पत्र लिख दिया गया है। इसके अलावा इन्होंने नेशनल हाईवे अथॉरिटी को भी एक पत्र लिखा है जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी के द्वारा कराए जा रहे हाईवे के निर्माण कार्य के कारण जिन इलाकों में जलभराव की स्थिति हो गई है उसे जल्द से जल्द ठीक कराया जाए ताकि इलाके में जलभराव ना हो सके।
यह भी पढ़ें

पुलिस की नाक के नीचे हो रहा था ये अवैध धंधा, कप्तान को हुई जानकारी तो मचा हड़कंप



इस समस्याओं पर गाजियाबाद नगर निगम की मेयर आशा शर्मा ने कैला भट्टा इलाके में स्थित नाले में गिरने के कारण बच्चों की मौत पर खेद जताया। उन्होंने कहा कि जल्द ही नालों की फेंसिंग कराए जाने पर कार्य किया जाना है। नालों की सफाई समय-समय पर कराई जाती है लेकिन लोग पॉलिथीन का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं और कूड़ा करकट नाले में ही डाल देते हैं जिसके कारण नाले जल्द बंद हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि नालों को ढके के जाने के बाद स्थिति और ज्यादा खराब हो जाएगी जिसके कारण सफाई में भी परेशानी आ सकती है इसलिए नालों के दोनों तरफ फेंसिंग लगाए जाने पर विचार किया जा रहा है और जल्द ही घनी बस्ती वाले बड़े नालों के दोनों तरफ फेंसिंग लगाई जानी है ताकि छोटे बच्चे गहरी नालों से दूर रह सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विजय नगर जोन में भी बाबू कॉलोनी के बड़े नालों की सफाई समय-समय पर कराई जाती रही है लेकिन फिलहाल नेशनल हाईवे 24 पर सड़क निर्माण होने के कारण इलाके की पानी की निकासी कुछ बात हुई है लेकिन जल्द ही इस समस्या से भी निजात मिल जाएगी सड़क निर्माण कार्य होने के बाद इलाके में बड़े नालों का निर्माण कार्य कराया जाएगा जिसके बाद यह जलभराव की स्थिति भी समाप्त हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो