Arms License: लाइसेंस कैंसिल कर जब्त होंगे इन लोगों के हथियार

Highlights

- Ghaziabad पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन निहत्था

- 2 दिन में 55 अपराधियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई शुरू

- एसएसपी बोले- यदि किसी शख्स या उसके परिवार में किसी का आपराधिक इतिहास है तो लाइसेंस रद्द होगा

By: lokesh verma

Published: 02 Aug 2020, 11:22 AM IST

गाजियाबाद. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में स्थानीय पुलिस आपराधिक वारदातों को रोकने के उद्देश्य से तमाम तरह की योजनाओं पर कार्य कर रही है। इसके चलते एसएसपी ने ऑपरेशन निहत्था अभियान चलाया है। इस अभियान के अंतर्गत ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, जिनके ऊपर अपराधिक मामले दर्ज हैं और उनके पास लाइसेंसी हथियार भी हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुए उनके लाइसेंस को रद्द कराकर उनके हथियारों को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- मनचलों की अब खैर नहीं, महिलाओं की सुरक्षा करेगी नई पेट्रोलिंग टीम 'स्वयंसिद्ध', जानिए कैसे करेगी काम

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि जिले को अपराध मुक्त कराए जाने के उद्देश्य से पुलिस कई योजनाओं पर कार्य कर रही है, जिसके चलते पुलिस द्वारा चलाए जा रहे इस ऑपरेशन निहत्था अभियान के दौरान यदि किसी शख्स या उसके परिवार में किसी का आपराधिक इतिहास है और लाइसेंसी असलहा भी है तो उसे निहत्था बनना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि ऐसे लोगो को चिन्हित कर उनके असलहों के लाइसेंस कैंसिल कर हथियार को पुलिस जब्त कर रही है।

इस अभियान के तहत शुरू के 2 दिन में 55 अपराधियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट गाजियाबाद एसएसपी द्वारा भेजी जा चुकी है। एसएससी ने बताया कि इस योजना पर सभी थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस सभी हिस्ट्रीशीटर/ संगीन अपराधियों के खानदान के असलहे खंगालने का काम शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन में रेव पार्टी की सूचना पर पुलिस की छापेमारी, 31 युवक-युवतियां पकड़े

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned