दिल्ली कूच के लिए चौथे दिन भी बॉर्डर पर जमे हुए हैं किसान, इस तरह हो रहा खाने-पीने का इंतजाम

Highlights:

-दिल्ली जाने वाले किसानों को खासी परेशानी का करना पड़ रहा सामना

-बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस भी तैनात

By: Rahul Chauhan

Published: 01 Dec 2020, 03:58 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। कृषि बिल का विरोध जताने के लिए दिल्ली कूच करने वाले किसान चौथे दिन भी दिल्ली गाजियाबाद के यूपी बॉर्डर पर जमे हुए हैं। सभी किसान अपने साथ खाने-पीने का राशन और सभी सामान लेकर आए हुए हैं। एक तरफ बड़ी संख्या में किसान जमे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ यूपी और दिल्ली पुलिस का सुरक्षा बल तैनात है।

यह भी पढ़ें: बदमाशों पर पुलिस का शिकंजा जारी, इस कुख्यात के करीबी निजाम की 25 करोड़ की संपत्ति जब्त

उधर, यूपी गेट पर जो लोग भी पुल के नीचे के रास्ते से दिल्ली अपने काम पर जा रहे हैं, उन्हें भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब उन्हें घूम कर पुल के ऊपर से ही जाना पड़ रहा है। लेकिन वहां भी पूरी तरह से पहले चैक किया जाता है और सभी के आई कार्ड देखने के बाद उन्हें दिल्ली में प्रवेश करने दिया जा रहा है। जिसके पास आई कार्ड नहीं है, ऐसे लोगों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। इसके अलावा आवश्यक सामान से जुड़े वाहनों को भी पुल के ऊपर के रास्ते से ही निकाला जा रहा है।

यह भी पढ़ें: आजम खान के गढ़ में 'सैकड़ों' साल पुरानी मजार पर चला बुलडोजर, डीएम बोले- होती थीं गलत क्रियाएं

किसानों का कहना है कि जब तक कोई अग्रिम आदेश नहीं होगा, तब तक कोई भी किसान दिल्ली की सीमा में प्रवेश नहीं करेगा और बेवजह सुरक्षाबलों से नहीं टकराएगा। इसके लिए यूपी गेट पर मौजूद किसानों के नेता राकेश टिकैत ने साफ तौर पर सभी किसानों को निर्देश दिए हैं कि अग्रिम आदेश का इंतजार किया जाए। लेकिन अपनी मांगों को लेकर किसी स्थान पर जमे रहना होगा। किसानों के इस फैसले के बाद प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस सुरक्षा बल पूरी तरह यूपी गेट पर तैनात है। इतना ही पुलिस के आला अधिकारी भी इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned