scriptअब बसों में बैठे-बैठे ऐसे करें मनपसंद खाने का आर्डर | Food order in buses via the app Meals on Road | Patrika News

अब बसों में बैठे-बैठे ऐसे करें मनपसंद खाने का आर्डर

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 23, 2018 10:39:24 am

Submitted by:

lokesh verma

यूपी रोडवेज ने बस यात्रियों के लिए शुरू किया मील्स आॅन रोड एप

noida
नोएडा. यूपी रोडवेज की बसों में भी अब ट्रेनों की तर्ज पर आप खाना आर्डर कर सकते हैं। दरअसल, अभी इस योजना का दिल्ली आनंद विहार डिपो से जेवर एयरपोर्ट रूट पर ट्रायल चल रहा है। ट्रायल सफल रहा तो मार्च में इस योजना को पूर उत्तर प्रदेश में लागू किया जाएगा। इसके लिए रोडवेज की ओर मील्स आॅन रोड एप शुरू किया गया है, जिसे डाउनलोड कर यात्री बस में बैठे बैठे खाना या स्नैक्स आर्डर कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

WhatsApp से चल रहे अंतर्राष्ट्रीय पॉर्न रैकेट के ग्रुप एडमिन की तलाश में CBI का नोएडा में छापा, मचा हड़कंप

साहिबाबाद रीजन के आरएम पीके बोस ने बताया कि बस में सफर करने वाले पैसेंजर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले उन्हें अपने मोबाइल फोन पर प्ले स्टोर से मील्स आॅन रोड एप डाउनलोड करना होगा। एप ओपन करने पर पैसेंजर अपने रूट पर पड़ने वाले यूपी रोडवेज के ढाबों की सूची के साथ उनके मेन्यू देखकर आर्डर बुक कर सकते हैं। पैसेंजर के खाना बुक करते ही ढाबा संचालक को आर्डर मिल जाएगा। इसके बाद जैसे ही बस उस स्टॉपेज पर पहुंचेगी तो पैसेंजर को उनका खाना तैयार मिलेगा। वहीं ढाबे पर बस पहुंचते ही रोडवेज कंट्रोल रूम को बस के पहुंचने का पता चल जाएगा। इससे पैसेंजर्स का समय भी बचेगा और बस से उतरने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।
यह भी पढ़ें
मोदी आैर योगी सरकार का किसानों के लिए एेसा कदम, कालाबाजारी करने वालों के उड़ रहे होश

पीके बोस ने बताया कि फिलहाल इस सुविधा को शुरू करने के लिए दिल्ली से लखनउ रूट पर कुछ ढाबों को चिन्हित किया है। दिल्ली से आनंद विहार डिपो से इस पायलट प्रोजेक्ट के तहत जेवर डिपो के पास के ढाबे पर यह सुविधा दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो