scriptLok Sabha Result: पीएम मोदी और अमित शाह से भी ज्यादा इस भाजपा प्रत्याशी को मिले वोट, तोड़ डाले सभी रिकॉर्ड | general vk singh get more votes than pm modi and amit shah | Patrika News
गाज़ियाबाद

Lok Sabha Result: पीएम मोदी और अमित शाह से भी ज्यादा इस भाजपा प्रत्याशी को मिले वोट, तोड़ डाले सभी रिकॉर्ड

-उत्तर प्रदेश में भाजपा ने 80 में से 62 सीटें जीतकर सपा-बसपा और रालोद के गठबंधन को करारा झटका दिया
-भाजपा समर्थकों व कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है

गाज़ियाबादMay 24, 2019 / 09:54 am

Rahul Chauhan

vk singh

Lok Sabha Result: पीएम मोदी और अमित शाह से भी ज्यादा इस भाजपा प्रत्याशी को मिले वोट, तोड़ डाले सभी रिकॉर्ड

गाजियाबाद। 17वीं लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना होने के बाद रिजल्ट जारी होते ही भाजपाईयों के चेहरे खिल उठे। कारण, एक बार फिर से लोकसभा चुनाव में भाजपा ने भारी प्रचंड से जीत हासिल की है। उत्तर प्रदेश में भाजपा ने 80 में से 62 सीटें जीतकर सपा-बसपा और रालोद के गठबंधन को करारा झटका दिया।
यह भी पढ़ें

मोदी लहर के बावजूद बीजेपी की इस नेत्री की राजनीति खतरे में

इस बीच देशभर में पीएम मोदी की वाराणसी से और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की गुजरात के गांधीनगर से बंपर जीत को लेकर भी लोगों में उत्साह है। लेकिन भाजपा का एक ऐसा भी नेता हैं जिन्हें पीएम मोदी और अमित शाह से भी ज्यादा वोट मिले हैं। इतना ही नहीं, इस भाजपा उम्मीदवार ने अपना भी पिछले लोकसभा चुनाव का रिकॉर्ड तोड़कर अधिक वोट हासिल किए हैं।
यह भी पढ़ें

वेस्ट यूपी के इस मंडल में नहीं चला मोदी मैजिक, सभी सीटों पर करारी हार

दरअसल, बात हो रही गाजियाबाद लोकसभा सीट के भारी मतों से जीतने वाले भाजपा प्रत्याशी जनरल वी.के सिंह की। 2014 लोकसभा चुनाव में वी.के सिंह को गाजियाबाद से ही 7,58,482 वोट मिले थे। इस बार उन्हें 9,44,503 वोट मिले। वहीं इस बार वाराणसी से पीएम मोदी को 6,74,664 वोट मिले, जबकि अमित शाह को गुजरात के गांधी नगर में 8,89,925 वोट प्राप्त हुए।
यह भी पढ़ें

गाैतमबुद्धनगर में जीती भाजपा जानिए किसकाें मिले कितने वाेट

इतने वोटर्स ने इस सीट पर डाले वोट

गौरतलब है कि गाजियाबाद लोकसभा सीट पर 11 अप्रैल को पहले चरण में मतदान हुआ था। कुल 55.78 प्रतिशत मतदान इस सीट पर हुआ था। 27 लाख 26 हजार 132 वोटर्स में से 15 लाख 20 हजार 658 वोटर्स ने ही अपने वोट डाले थे।
2014 में दर्ज की थी दूसरी सबसे बड़ी जीत

बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में जनरल वीके सिंह ने 7.58 लाख वोट हासिल कर कांग्रेस के उम्‍मीदवार राज बब्‍बर को पांच लाख से ज्‍यादा वोटों से शिकस्‍त दी थी। पिछले आम चुनाव में यह देश की दूसरी सबसे बड़ी जीत थी।वहीं इस बार भी वी.के सिंह ने पांच लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल कर रिकॉर्ड जीत दर्ज की है। साथ ही इस सीट से यह लगातार दो बार जीतकर सांसद बनने वाले नेता भी बन गए हैं।

Home / Ghaziabad / Lok Sabha Result: पीएम मोदी और अमित शाह से भी ज्यादा इस भाजपा प्रत्याशी को मिले वोट, तोड़ डाले सभी रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो