scriptGhaziabad: UPSC की तैयारी कर रही छात्रा से छठी क्लास के छात्र ने कहा— गंदी बातें करो | Ghaziabad Six classs student balckmail to 21 year old girl | Patrika News

Ghaziabad: UPSC की तैयारी कर रही छात्रा से छठी क्लास के छात्र ने कहा— गंदी बातें करो

locationगाज़ियाबादPublished: May 22, 2020 09:58:45 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

गाजियाबाद के Kavi Nagar Thana क्षेत्र में सामने आया मामला
ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्टडी ग्रुप से जुड़ी हुई है युवती
पुलिस ने केस दर्ज कर मामला साइबर सेल को सौंपा

 

msg.jpg
गाजियाबाद। लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से कोचिंग संस्थान और कॉलेज व स्कूल बंद चल रहे हैं। अब स्टूडेंट्स आॅनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। इसके कई साइड इफेक्ट भी नजर आने लगे हैं। छात्र ग्रुप में से लड़कियों की फोटो उठाकर उन्हें अश्लील तरीके से पोस्ट कर रहे हैं या फिर लड़कियों के मोबाइल नंबर ग्रुप से निकालकर उनको अश्लील मैसेज कर रहे हैं। इससे कई छात्राएं तनाव में आ गई हैं। ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद (Ghaziabad) के कविनगर (Kavi Nagar) में भी सामने आया है।
यह भी पढ़ें

रामपुर में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां : शिवसेना के पूर्व जिलाध्यक्ष की अंतिम यात्रा में जुटे सैकड़ों लोग

बीए में पढ़ती है युवती

21 साल की पीड़ित छात्रा कविनगर थाना क्षेत्र में रहती है। वह बीए में पढ़ती है और यूपीएससी की तैयारी कर रही है। वह आॅनलाइन यूपीएससी की तैयारी कर रही है। इसके लिए वह टेलीग्राम पर एक स्टडी ग्रुप से जुड़ी हुई है। आरोप है कि युवती के पास 7 मई को एक मैसेज आया, जो उसे पर्सनल ही किया गया था। उस पर पढ़ाई से जुड़ा मैटेरियल था। उसने भी इस पर रिप्लाई कर दिया। कुछ देर बाद उसकी फोटो से छेड़छाड़ कर उक अश्लील फोटो भेज दी गई। उसकी फोटो को मार्फ किया गया था।
फोटो वायरल करने की दी धमकी

आरोपी छात्र ने उसे फोटो वायरल करने की धमकी दी और गंदी बातें करने को कहा। आरोपी ने उस पर काफी दबाब बनाया। इससे छात्रा काफी परेशान हो गई और वह घराब गई। जब वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगी तो उसके परिजनों से उससे पूछताछ की। इसके बाद उनको सच्चाई का पता चला। आरोपी ने छात्रा को धमकी दी थी कि या तो उसे पैसे दिए जाएं या फिर उससे गंदी बातें की जाएं।
यह भी पढ़ें

राहत: सहारनपुर में माेबाइल फोन शाेरूम के साथ-साथ इन दुकानों काे आज से सशर्त खुलने की अनुमति

छात्र ने कहा— फोन हैक हो गया था

कविनगर थाना प्रभारी मोहम्मद असलम का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद केस दर्ज कर लिया गया है। जांच के लिए केस साइबर सेल को सौंपा गया है। अभी तक की जांच में पता चला है कि आरोपी छठी क्लास में पढ़ता है और उसकी उम्र 14 साल है। आरोपी भी उसी स्टडी ग्रुप से जुड़ा है, जिससे छात्रा जुड़ी हुई है। बताया जा रहा है कि छात्र ने पुलिस से कहा है कि उसका फोन हैक हो गया था। उसे इस बारे में कुछ पता नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो