scriptयोगीराज में मध्यप्रदेश के सीएम के बेटे को लगा बड़ा झटका | imt allotment of land canceled in ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

योगीराज में मध्यप्रदेश के सीएम के बेटे को लगा बड़ा झटका

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे के संस्थान की जमीन का आवंटन रद्द
भाजपा नेता राजेंद्र त्यागी ने की थी राज्यपाल और सीएम से शिकायत
जीडीए के अधिकारियों की जांच में जमीन पर अवैध कब्जा होने का मामना सामने

गाज़ियाबादMay 28, 2019 / 12:06 pm

virendra sharma

kamalnath

योगीराज में मध्यप्रदेश के सीएम के बेटे को लगा बड़ा झटका

गाजियाबाद. देश के नामी संस्थानों में शुमार इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (आइएमटी) की जमीन का आवंटन निरस्त कर दिया गया है। आइएमटी पर अवैध रूप से जमीन कब्जाने का आरोप भाजपा नेता राजेंद्र त्यागी ने लगाया था। इस मामले में सीएम और राज्यपाल से शिकायत की गई थी।
खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

जिसके बाद गाजियाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीडीए) की वाइस प्रेसीडेंट कंचन वर्मा ने जांच समिति के फैसले पर मुहर लगा दी है। वहीं, प्रवर्तन विभाग को जमीन पर कब्जा लेने और जमीन पर बने हॉस्टल को तोड़ने का निर्देश भी जारी कर दिए गए है। आईएमटी संस्थान के प्रेसीडेंट मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के बेटे बकुल नाथ हैं।
गाजियाबाद के राजनगर स्थित आइएमटी परिसर में जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप लगाकर भाजपा पार्षद राजेंद्र त्यागी ने राज्यपाल और सीएम से शिकायत की थी। शिकायत में गया था कि 1968 में गाजियाबाद इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने लाजपत राय कॉलेज के लिए वहां 54049.25 वर्ग गज जमीन आवंटित की गई थी। गाजियाबाद इंप्रूवमेंट ट्रस्ट अब गाजियाबाद विकास प्राधिकरण है।
यह भी पढ़ें

मायावती के गांव में भाजपा को पड़े जमकर वोट, आंकड़े देख गठबंधन प्रत्याशी भी हैरान

आवंटन के समय से ही 10841 वर्ग मीटर जमीन पर विवाद चल रहा था। कोर्ट से स्टे था, जो 1977 में खारिज हो गया। आरोप है कि गलत तरीके से जमीन पर आइएमटी कॉलेज का निर्माण किया गया। जीडीए सचिव संतोष राय की अध्यक्षता में पूरे मामले की जांच कराई गई। जीडीए वीसी कंचन वर्मा ने बताया कि जांच को सही मानते हुए आवंटन निरस्त कर दिया गया है।
आईएमटी की गिनती देश के टॉप संस्थानों में होती है। 1970 के दशक में इसकी स्थापना कमलनाथ के पिता महेंद्र नाथ ने की थी। आईएमटी कॉलेज के पास मौजूदा समय में देश में निजी बी स्कूलों में उच्च रैंकिंग प्राप्त है।
यह भी पढ़ें

‘पुलिसवालों’ ने सपा सांसद की कंपनी के कैशियर से लूटे 65 लाख रुपये


UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो