scriptमोटरसाइकिल पर युवक करते थे ऐसा काम, पुलिस को मिली सूचना तो कर दिए बेहाल | police arrested criminal | Patrika News

मोटरसाइकिल पर युवक करते थे ऐसा काम, पुलिस को मिली सूचना तो कर दिए बेहाल

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 09, 2019 08:12:03 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Headlines:
-पुलिस ने उनका पीछा शुरू कर दिया और जब वह चारों आपस में एक नई रणनीति तैयार कर रहे थे
-इसी दौरान पुलिस ने इन चारों को धर दबोचा
-चोरी का माल भी बरामद हुआ

police_3.jpg
गाजियाबाद। जनपद की थाना कवि नगर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी उस वक्त हाथ लगी जब पुलिस ने चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने चोरों के कब्जे से सोने व चांदी के आभूषण के अलावा नगदी और अवैध हथियार भी बरामद किए हैं। जनपद को अपराध मुक्त बनाए जाने के उद्देश्य से गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के आदेशानुसार थाना कवि नगर पुलिस द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था।
यह भी पढ़ें

जानिए, क्या होती है Thermal Image, जिससे ISRO ने चंद्रयान 2 का लगाया पता

इसी दौरान सेक्टर-23 चौकी इंचार्ज अजय वर्मा को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली कि दो शातिर चोर हथियारों से लैस होकर सफेद अपाचे बाइक पर हापुड चुंगी की तरफ जा रहे हैं। वहां पहले से ही खड़े दो व्यक्तियों से मिलेंगे और इनमें से 2 लोग वही हैं। जो पूर्व में शास्त्री नगर इलाके में हुई चोरी में शामिल थे और अभी भी यह एक नई वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने अपना जाल बिछाया और आखिरकार जैसे ही एक सफेद रंग की अपाचे बाइक पर दो शातिर चोर आते हुए दिखाई दिए।
पुलिस ने उनका पीछा शुरू कर दिया और जब वह चारों आपस में एक नई रणनीति तैयार कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने इन चारों को धर दबोचा। पुलिस द्वारा इन से गहन पूछताछ की गई और इनकी तलाशी ली गई तो इनके कब्जे से हाल में ही शास्त्री नगर इलाके में की गई। चोरी का माल भी बरामद हुआ। साथ ही इनके कब्जे से अवैध हथियार भी पुलिस ने बरामद किए हैं। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्त दिल मोहम्मद उर्फ बिल्लू और राहुल उर्फ आमिर ने बताया कि वह लोग गाजियाबाद के पास इलाकों में अलग-अलग क्षेत्रों में मोटरसाइकिल से घूम कर बंद कोठी व फ्लैटों की रेकी किया करते थे। मौका पाते ही उन्हें अपना निशाना बनाते थे।उसके बाद चोरी किया गया माल वह अपने इन दोनों साथियों को ही सस्ते रेट पर बेच दिया करते थे।
यह भी पढ़ें

मेले में घूमने गई युवती को देखकर युवक ने की ऐसी आवाज, जमकर हुई फायरिंग और पथराव, देखें वीडियो

उन्होंने बताया कि पुलिस ने दिल मोहम्मद उर्फ बिल्लू पुत्र अंसार खान निवासी न्यू सीमापुरी दिल्ली, राहुल उर्फ आमिर पुत्र उस्मान निवासी न्यू सीमापुरी दिल्ली और भारत भूषण शर्मा उर्फ संजीव पुत्र अजय कुमार वर्मा निवासी दिलशाद कॉलोनी दिल्ली ,रमेश वर्मा उर्फ राहुल पुत्र अजय वर्मा निवासी दिलशाद कॉलोनी दिल्ली को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनमें से दिल मोहम्मद उर्फ बिल्लू और राहुल उर्फ आमिर बेहद शातिर किस्म के चोर हैं और इसके अलावा भारत भूषण शर्मा उर्फ संजू रमेश वर्मा उर्फ राहुल यह दोनों पहले इनके साथ मकानों में चोरी करने में सहयोग करते थे।
इसके बाद जो भी चोरी का सामान या आभूषण होते थे। उसे बाजार में बेचने का काम यह दोनों ही किया करते थे। उन्होंने बताया कि इन्होंने मकानों मर चोरी करने का जुर्म स्वीकार किया है। इनके द्वारा बताया गया कि शास्त्री नगर इलाके में भी चोरी इनके द्वारा ही की गई थी और इनके कब्जे से हाल में ही शास्त्री नगर इलाके में हुई बड़ी चोरी का सामान और नगदी के अलावा अवैध हथियार भी बरामद हुए हैं। और फिलहाल इनका अन्य अपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो