scriptकांग्रेस के बड़े नेता पर गिरी गाज, हुई ऐसी कार्रवाई कि एक साल तक नहीं मिलेगी जमानत | Rasuka on Amarpal Sharma | Patrika News

कांग्रेस के बड़े नेता पर गिरी गाज, हुई ऐसी कार्रवाई कि एक साल तक नहीं मिलेगी जमानत

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 09, 2018 02:50:26 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

कांग्रेस के एक दिग्गज नेता पर ऐसी गाज गिरी कि एक साल तक जेल के अंदर रहना पड़ेगा।

Rasuka on Amarpal Sharma
गाजियाबाद। यूपी में अपना साख गंवा चुकी कांग्रेस पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। भाजपा नेता गजेंद्र भाटी की हत्या के आरोप में जेल में बंद कांग्रेस के बड़े नेता अमरपाल शर्मा के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। शर्मा पर गाजियाबाद के बीजेपी नेता गजेंद्र भाटी की हत्या का आरोप है और इसी आरोप में शर्मा बीते सितंबर से जेल में बंद हैं। जिला प्रशासन ने जिला पुलिस प्रमुख की रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार को शर्मा पर रासुका लगाया। ऐसे में अब अमरपाल शर्मा को एक साल तक जमानत नहीं मिलेगी।
यह भी पढ़ें

शादी करने के लिए प्रेमिका ने रखी यह शर्त, अपने

प्यार को पाने के लिए इस प्रेमी ने कर दिया यह कांड

यह भी पढ़ें

दारोगा ने बंधक बनाकर महिला कांस्टेबल के साथ पहले किया रेप, फिर जो किया सुनकर रह जाएंगे दंग


क्या है मामला

बीएसपी के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता पर हत्या के इस मामले पर गौर करें तो पूरा मामला 2 सितंबर 2017 को खोड़ा की इंदिरा विहार कॉलोनी का है। जब बाइक सवार दो बदमाशों ने बीजेपी नेता गजेंद्र भाटी और बीजेपी के खोड़ा-मकनपुर मंडल अध्यक्ष बलवीर चौहान पर गोलियां बरसाई थीं। फायरिंग की इस घटना में गजेंद्र भाटी गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल में उपचार के दौरान गजेंद्र की मौत हो गई थी। गजेंद्र भाटी के भाई योगेश की शिकायत पर पुलिस ने कांग्रेस नेता अमरपाल शर्मा समेत दो अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। जिसके बाद शर्मा हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जेल में बंद कर दिया।
यह भी पढ़ें

25 करोड़ की पकड़ी गई पुरानी करेंसी में बड़ा खुलासा, कई दिग्गजों पर गिरेगी गाज

Rasuka on Amarpal Sharma
देखें वीडियो- https://www.youtube.com/watch?v=BsFnSfWdsoI&t=1s

देखें वीडियो- https://www.youtube.com/watch?v=tlUI7qxME3U&t=14s

पुलिस को कानून व्यवस्था बिगरने का शक

आपको बता दें कि हत्यारोपी अमरपाल शर्मा साहिबाबाद से बीएसपी के पूर्व विधायक रह चुके हैं। लेकिन, बीते 6 महीने से शर्मा एक हत्याकांड में जेल में बंद हैं। पुलिस की मानें तो शर्मा को भाजपा के एक पदाधिकारी की हत्या की कथित रूप से साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। वहीं जिला पुलिस प्रमुख एच एन सिंह ने बताया कि पुलिस ने शर्मा के खिलाफ रासुका के तहत मामला दर्ज करने के लिए अपनी रिपोर्ट भेजी है, क्योंकि आशंका है कि अगर उन्हें जेल से रिहा किया गया तो वह कानून व्यवस्था के लिए समस्या पैदा कर सकते हैं।
पूर्वांचल प्रवासी ने किया विरोध प्रदर्शन

वहीं, बिहार पूर्वांचल प्रवासी विकास महासंघ ने अमरपाल शर्मा पर रासुका लगाये जाने के विरोध में जिला समहारणालय के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जेल में बंद होने के बाद भी प्रशासन द्वारा रासुका लगाए जाना अलोकतांत्रिक है। महासंघ के अध्यक्ष पंडित दयानंद मिश्रा के मुताबिक अमरपाल शर्मा एक लोक प्रिय नेता एंव समाजसेवा में तत्पर रहने वाले शख्स हैं। उनका कहना है कि अमरपाल शर्मा की छवि को धूमिल करने के लिए कुछ राजनैतिक लोग द्वारा देष भालना रखते हुए फंसाने का काम किया गया है। इसलिए इस धारा पर विचार करते हुए रासुका न लगाई जाए।
राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

इधर, अमरपाल शर्मा के परिजन और उनके समर्थक इस फैसले से काफी नाराज हैं। शुक्रवार को अमरपाल शर्मा के परिजन और समर्थक भारी संख्या में इकट्ठा होकर जिला कार्यालय पहुंचे और नाराजगी जताते हुए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।
देखें वीडियो- https://www.youtube.com/watch?v=N9KgdU_6sBg

देखें वीडियो- https://www.youtube.com/watch?v=PWFcY1I9_Fk&t=8s

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो