scriptराशन व दूध-सब्जी की दुकान खोलने की नई टाइमिंग जारी, अब इतने घंटे ही खोल सकेंगे दुकानदार | ration milk shop timing during corona curfew | Patrika News

राशन व दूध-सब्जी की दुकान खोलने की नई टाइमिंग जारी, अब इतने घंटे ही खोल सकेंगे दुकानदार

locationगाज़ियाबादPublished: May 09, 2021 11:18:58 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

गाजियाबाद जिला प्रशासन ने जारी किए निर्देश। कोविड गाइडलाइन का पलान करते हुए खुलेंगी दुकानें। मेडिकल स्टोर 24 घंटे खुलेंगे।

shop.jpg

Shops open on the second day, vegetable sellers reached the designated

गाजियाबाद। जनपद में कॉविड-19 संक्रमण (coronavirus) को फैलने से रोकने के उद्देश्य से दूध-सब्जी व किराना की दुकानें (ration shop) खोले जाने को लेकर प्रशासन ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। दरअसल, कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) के दौरान लोगों को ज़रूरी सामान खरीदने में दिक्कत न हो और लोग लॉकडाउन का पालन करें, इन बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए दुकानों को खोले जाने का नया समय घोषित किया गया है। समय तय होने के बाद दुकानदारों के साथ ही खरीदारों को भी सहूलियत होगी। वहीँ, नियमों का भी पालन सुचारू रूप से कराया जा सकेगा।
यह भी पढ़ें

कोरोना का कहर: मृत्यु दर के मामले में 9वें स्थान पर पहुंचा नोएडा, एक दिन में इतने लोगों की मौत

बता दें कि कार्यवाहक जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने दुकानें खोले जाने के समय को लेकर शनिवार को आदेश जारी किये हैं। जिसके अनुसार दूध की दुकानों को खोलने का समय सुबह 7 से 10 बजे और फिर शाम को 4 से 6 बजे रखा गया है। वहीँ, किराना, फल-सब्जी की दुकान खोलने का समय सुबह 7 बजे से 11 बजे तक खोलने का आदेश जारी किया गया है। मेडिकल स्टोर रोजाना 24 घंटे खुली रहेंगी।
यह भी पढ़ें

AMU में कोरोना का कहर : 18 दिन में 17 प्रोफेसर की कोरोना से मौत, जानें कैसे हैं हालात

गौरतलब है कि अधिकारी इस बात पर भी जोर दे रहे हैं कि किराना दुकानों पर भीड़ कम जुटे। इसके लिए दुकान मालिकों को होम डिलीवरी पर ज्यादा ध्यान देने को कहा गया है। वहीं, गाज़ियाबाद में बड़ी संख्या में लोग ऑनलाइन सामान मंगाने पर भी जो दे रहे हैं। इसके साथ ही दवाईयों की डिलिवरी भी इन दिनों घर तक की जा रही है। प्रशासन ने कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो