scriptCoronavirus Updates : UP में मृत्यु दर के मामले में 9वें स्थान पर पहुंचा नोएडा, सक्रिय दर में 5वें स्थान पर | coronavirus updates noida reaches 9th place in UP in case of mortality | Patrika News
नोएडा

Coronavirus Updates : UP में मृत्यु दर के मामले में 9वें स्थान पर पहुंचा नोएडा, सक्रिय दर में 5वें स्थान पर

गौतमबुद्ध नगर में बीते 24 घंटे में सामने आए 1188 नए केस, 1331 लोग ने दी कोरोना को मात

नोएडाMay 09, 2021 / 09:54 am

lokesh verma

corona_update_with_logo11.jpg

corona

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 24 घंटे 11 संक्रमितों ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ दिया। इसके साथ ही जिले में अभी तक मौत होने का रिकॉर्ड भी 300 पार कर गया है। संक्रमितों के मामले में गौतमबुद्ध नगर प्रदेश के 75 जिलों में मृत्युदर दर में 9वें स्थान पर पहुंच गया है। रिकवरी रेट में जिला सातवां स्थान पर है। बीते 24 घंटे में 1331 लोग कोरोना को मात देकर स्वास्थ्य हो गए। इस तरह अब तक 44,107 लोग स्वास्थ्य हो कर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 1188 नए संक्रमित मिलने के साथ अब जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 52 हजार 959 हो गया है। सक्रिय दर के मामले में जिला प्रदेश में पांचवें स्थान पर हैं।
यह भी पढ़ें- ऑक्सीजन प्लांट के लिए उद्यमियों को सीएसआर फंड इस्तेमाल करने की छूट मिली, यूपी के इस जिले में सात ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की तैयारी शुरू

कोरोना की दूसरी लहर कहर गौतमबुद्ध नगर (Gautambudh Nagar) में बरपा रही है। आए दिन बड़ी संख्या में मरीज कोरोना वायरस का शिकार हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में 1188 नए संक्रमित मिले, जबकि 1331 लोग कोरोना को मात देकर घर लौट गए। स्वस्थ्य होने वालों का आंकड़ा एक दिन में संक्रमित होने वालों से अधिक रहा। वहीं, 11 संक्रमितों ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ दिया। जिले में अभी तक मौत होने का रिकॉर्ड भी 300 पार कर गया है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाहा ने बताया कि कि झुग्गी-झोपड़ी की अपेक्षा हाईराइज सोसायटियों में प्रतिदिन अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। अब जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 52 हजार 959 हो गया है। इनमें 44 हजार 107 स्वस्थ हो चुके हैं और 307 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में कुल 8545 सक्रिय केस हैं। इनमें से वर्तमान में करीब 4700 संक्रमित होम आइसोलेट है। शेष का विभिन्न कोविड अस्पतालों में उपचार जारी है।
सीएमओ ने बताया कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए विभाग की ओर से प्रयास जारी हैं। टीमें लगातार घर-घर जाकर जांच कर रही हैं, जो भी संदिग्ध सामने आ रहे हैं, उनकी तुरंत जांच कराई जा रही है। यदि किसी के पॉजिटिव होने की पुष्टि होती है तो उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती किया जाता है या होम आइसोलेट कराया जाता है। इसके अलावा कोरोना महामारी कंट्रोल करने के लिए नोएडा प्राधिकरण द्वारा जनस्वास्थ्य विभाग के माध्यम से विभिन्न सेक्टरों गांव और हाय राय सोसाइटी में सैनिटाइजिंग का काम बड़े पैमाने पर किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो