scriptUP की इस DM ने कर दिया बड़ा ऐलान…बस उंगली पर हो वोट का निशान | Patrika News
गाजीपुर

UP की इस DM ने कर दिया बड़ा ऐलान…बस उंगली पर हो वोट का निशान

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान शनिवार 25 मई को डाला जाएगा। वहीं उत्तर प्रदेश के गाजीपुर लोगों को वोटिंग को लेकर प्रोत्‍साहित करने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए खास पहल की जा रही है। इसके लिए वोट डालने वाले वोटर्स को सिनेमा हॉल और शॉपिंग पर डिस्‍काउंट की पेशकश की गई है।ये अनोखी पहल की गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी ने किया है।

गाजीपुरMay 23, 2024 / 10:50 pm

anoop shukla

गाजीपुर जिले की डीएम आर्यका अखौरी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल, लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत 1 जून को यहां वोट डाले जाएंगे और इसके लिए डीएम ने अनोखी पहल की है।
उन्होंने वोटिंग के लिए लोगों को प्रोत्‍साहित करने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सिनेमा हॉल और शॉपिंग पर डिस्‍काउंट की पेशकश की है।

डीएम आर्यका अखौरी के मुताबिक, गाजीपुर में मतदाताओं को दो से चार जून तक कई चीजों में डिस्काउंट दिया जाएगा। लेकिन इसके लिए वोटर्स को अपने मताधिकार का प्रयोग करना होगा।मतलब- एक जून को वोट डालिए और दो से चार जून तक डिस्काउंट का लाभ उठाइए।
गाजीपुर डीएम ने कहा कि 1 जून को मतदान करें और दो से चार जून तक स्थानीय सिनेमा हॉल और शॉपिंग मॉल में 25 प्रतिशत की छूट पाएं। छूट पाने के लिए मतदाताओं को अपनी उंगली पर लगी स्याही या वोटिंग मार्क दिखाना होगा।जिला प्रशासन के इस ऐलान के बाद लोगों और खासतौर पर युवाओं में उत्साह है।
डीएम आर्यका अखौरी ने गाजीपुर के वोटर्स को सूचित करते हुए बताया है कि जिले में आगामी 1 जून को मतदान होना है। इस अवसर पर सभी एलिजिबल लोग मतदान करें और स्थानीय ‘एनवाई सुहासिनी मल्टीप्लेक्स, एवी स्टार सिनेमा आदि में टिकट पर 25 प्रतिशत की छूट पाएं। इसके साथ ही चुनिंदा और मशहूर ब्यूटी पार्लर एवं सैलून में भी 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी। छूट पाने के लिए मतदाताओं को अपनी उंगली पर लगी स्याही/वोटिंग मार्क मात्र दिखाना होगा।
आपको बता दें कि गाजीपुर लोकसभा सीट पर सातवें और अंतिम चरण यानी 1 जून को मतदान होना है।इस बार अफजाल अंसारी सपा से चुनाव लड़ रहे हैं और बीजेपी से मनोज सिन्हा के करीबी माने जाने वाले पारसनाथ राय प्रत्याशी हैं।वहीं, बसपा ने उमेश सिंह को प्रत्याशी बनाया है।
गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी के जनाजे के दौरान डीएम आर्यका अखौरी की अफजाल अंसारी से नोकझोंक हो गई थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।जिसके बाद आर्यका अखौरी चर्चा में आ गई थीं। फिलहाल, एक बार फिर वो सुर्खियों में हैं और इस बार वजह उनके द्वारा की जा रही अनोखी पहल है।

Hindi News/ Ghazipur / UP की इस DM ने कर दिया बड़ा ऐलान…बस उंगली पर हो वोट का निशान

ट्रेंडिंग वीडियो