scriptजानें- कौन हैं डॉ. बिजेंद्र, जिसकी शादी का निमंत्रण पाकर दौड़े चले आये केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह | Union Minister Rajnath Singh attends marriage in ghazipur | Patrika News
गाजीपुर

जानें- कौन हैं डॉ. बिजेंद्र, जिसकी शादी का निमंत्रण पाकर दौड़े चले आये केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह

गाजीपुर जिले के मदारीपुर गांव में शादी समारोह में शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह

गाजीपुरFeb 28, 2021 / 05:30 pm

Hariom Dwivedi

rajnath2.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजीपुर. केंद्रीय रक्षा मंत्री शनिवार को गाजीपुर जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर सैदपुर के मदारीपुर गांव में थे। यहां उनका कोई पॉलिटिकल प्रोग्राम नहीं था, बल्कि वह गोद लिए अपने बेटे की शादी में वर-वधू को आशीर्वाद देने पहुंचे थे। 19 वर्ष पूर्व जब राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, उन्होंने दलित समुदाय के मेधावी छात्र बिजेंद्र को गोद लिया था और उनकी शिक्षा-दीक्षा के दायित्व का निर्वहन किया। बिजेंद्र आज डॉक्टर हैं और फैजाबाद के गोसाईगंज सीएचसी में एमओ के रूप में तैनात हैं।
पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने बताया कि जब मैं उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री था तो दो बच्चों को गोद लिया था, डॉक्‍टर बृजेंद्र उसमें से एक बच्चा है जो आज सरकारी अस्पताल में डॉक्टर है। उन्होंने कहा कि गरीब बच्चे को गोद लेकर उसे पढ़ा-लिखाकर कामयाब इंसान बनाने के बाद बहुत ही सुख की अनुभूति होती है। हर सक्षम व्यक्ति को ऐसा नेक कार्य करना चाहिये।

Home / Ghazipur / जानें- कौन हैं डॉ. बिजेंद्र, जिसकी शादी का निमंत्रण पाकर दौड़े चले आये केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो