scriptपुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो बदमाशों के पैर में लगी गोली, लाखों के जेवर नगदी कारतूस तमंचा बरामद | Patrika News
गोंडा

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो बदमाशों के पैर में लगी गोली, लाखों के जेवर नगदी कारतूस तमंचा बरामद

पुलिस और बदमाशों के बीच गुरुवार की सुबह तड़के मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली से दो बदमाश घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गोंडाMay 23, 2024 / 04:34 pm

Mahendra Tiwari

Gonda hindi news

मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्त

गोंडा जिले की कर्नलगंज पुलिस और एसओजी टीम से बदमाशों की मुठभेड़ हो गई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश घायल हुए हैं। जिन्हें पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां पर उनका इलाज चल रहा है। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने इनके कब्जे से लाखों रुपए के सोने चांदी की जेवरात नगदी कारतूस बाइक बरामद किया है।
चोरी गए तारकोल बरामद करने के लिए पुलिस ने कई जगह चेकिंग लगा रखा था। दरअसल तरबगंज थाना क्षेत्र के देवरदा गांव के रहने वाले संजीव कुमार तिवारी पुत्र अयोध्या प्रसाद तिवारी ने उमरी बेगमगंज पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए कहा था कि वह पक्की सड़क बनवाने का काम करते हैं। क्षेत्र के शुक्ल पुरवा के पास उनका तारकोल से भरा हुआ ड्रम रखा हुआ था। बीती रात अज्ञात लोगों ने पिकअप गाड़ी से तारकोल का 9 ड्रम चुरा लिया। पीड़ित के शिकायती पत्र पर उमरी बेगमगंज पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए बिना देरी किए घटना की सूचना सभी महत्वपूर्ण रास्तों पर उपलब्ध कराई। जिससे अलर्ट हुई पुलिस ने जगह-जगह चेकिंग चालू कर दिया। भाग रहे आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने बन्दरेबाबा मार्ग से चचरी जाने वाले मार्ग पर हरिसहायपुरवा खजुरिया के पास संदिग्ध आरोपियों की घेराबंदी कर पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन आरोपियों ने पुलिस से बचने के प्रयास में हमला करने की कोशिश की। बचाव में कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने फायरिंग किया। जिससे अमेठी जनपद के जगदीशपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गांधीनगर का रहने वाला सलमान पुत्र जलील उर्फ जिल्लू और लक्ष्मण पुत्र जिल्ला के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। वहीं पुलिस टीम ने आरोपी के तीसरे साथी गोरखपुर जनपद के कैंपियरगंज थाना अंतर्गत हगना गांव अलीगढ़ का रहने वाले अरुण पुत्र छविलाल को दौड़ा कर गिरफ्तार कर लिया।

कई थाना क्षेत्र में चोरी की घटना को दिया अंजाम

पुलिस के पूछताछ में गिरफ्तार हुए आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि उनका अपना एक संगठित गिरोह है। जो आर्थिक लाभ कमाने के लिए गांव गांव घूमकर भीख मांग कर खाने की आड़ में रेकी कर लूट और चोरी जैसे घटनाओं को अंजाम दिया करते हैं। पकड़े गए चोरों ने बताया कि 15 मई के रात को करनैलगंज थाना क्षेत्र के सूबेदार पुरवा में घर में घुसकर अलमारी से सोने चांदी के जेवर और नगदी चोरी किए थे। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि 19 मई के रात को इटियाथोक थाना क्षेत्र के पंडित पुरवा गांव में ताला तोड़कर सोने चांदी का जेवर चोरी किया था। आरोपियों ने बताया कि 12 मई के रात को कटरा बाजार पुलिस क्षेत्र अंतर्गत लदई पट्टी रायपुर फकीर गांव के घर में घुसकर चोरी करते हुए मारपीट के घटना को अंजाम दिया था। 21 मई को चोरी करने की योजना बनाते समय पुलिस में हमारे तीन साथियों को गिरफ्तार कर लिया था। वही हम लोग अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गए थे। पुलिस सिमली जानकारी के मुताबिक आरोपी सलमान और लक्ष्मण का आपराधिक इतिहास है। प्रदेश के अलग-अलग जनपदों के अलग-अलग स्थान में दोनों आरोपियों के खिलाफ चोरी छिनैती सहित विभिन्न गंभीर मुकदमे दर्ज हैं।

Hindi News/ Gonda / पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो बदमाशों के पैर में लगी गोली, लाखों के जेवर नगदी कारतूस तमंचा बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो