scriptचुनाव कराने गए गोंडा के होमगार्ड जवान की मिर्जापुर में मौत, परिजनों में मचा कोहराम | Patrika News
गोंडा

चुनाव कराने गए गोंडा के होमगार्ड जवान की मिर्जापुर में मौत, परिजनों में मचा कोहराम

यूपी के गोंडा जिले से अंतिम चरण का चुनाव कराने गए गोंडा के होमगार्ड जवान की पोलिंग पार्टी रवाना होने से पहले तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई।

गोंडाMay 31, 2024 / 02:39 pm

Mahendra Tiwari

Gonda news Hindi

मृतक जवान की फाइल फोटो

यूपी के गोंडा जिले में तैनात होमगार्ड जवान लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में चुनाव कराने मिर्जापुर गया था। आज पोलिंग पार्टी रवाना होनी थी। इसी बीच अचानक उसकी तबीयत खराब हुई। तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया। घर पर सूचना पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।
यूपी के गोंडा जिले में तैनात होमगार्ड मिर्जापुर में लोकसभा के अंतिम चरण का मतदान करने के लिए गया था। पोलिंग पार्टी रवाना होने से पहले भीषण गर्मी के कारण होमगार्ड की तबीयत बिगड़ गई। तत्काल उसे वहां पर मौजूद जवान अस्पताल ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया। बता दें कि 1 जून को लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान होना है। इसके लिए दूर दराज से आए हुए कर्मियों को विद्यालय में रोका गया था। जहां से उन्हें मतदान स्थल के लिए रवाना होना था। चुनावी ड्यूटी के लिए गोंडा से 644 जवान मिर्जापुर गए हुए थे। गोंडा के नगर कंपनी प्रथम के जवान अरुण कुमार श्रीवास्तव पुत्र बिजलेश्वरी प्रसाद श्रीवास्तव की भरूहना स्थित घनश्याम दास बीमानी कॉलेज मिर्जापुर में गर्मी से तबीयत खराब हो गई। मौके पर मौजूद साथियों ने जवान के तबीयत खराब होने की सूचना अधिकारियों को उपलब्ध कराई। इसके बाद होमगार्ड जवान अरुण कुमार श्रीवास्तव को मिर्जापुर के अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। चिकित्सकों ने जवान की स्थिति का जायजा लेने के बाद हृदय गति रुकने से निधन की बात कही। जवान के निधन की सूचना मिलने पर कमांडेंट वंदन सिंह ने पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर से बात करके सहायता दिलाई। वही बताया जा रहा है कि निर्वाचन आयोग के नियमानुसार जवान को 15 लाख रुपए और मुख्यमंत्री कोष से पांच लाख रुपए सहायता दी जाएगी। 50 वर्षीय मृतक जवान गोंडा जिले के बड़गांव के रहने वाले हैं।

Hindi News/ Gonda / चुनाव कराने गए गोंडा के होमगार्ड जवान की मिर्जापुर में मौत, परिजनों में मचा कोहराम

ट्रेंडिंग वीडियो