scriptरेलवे की आय में भारी इजाफा, जानिए क्या कहते हैं शुरुआती तिमाही के आंकड़े | Patrika News
गोरखपुर

रेलवे की आय में भारी इजाफा, जानिए क्या कहते हैं शुरुआती तिमाही के आंकड़े

रेलवे में यात्रियों की संख्या में इजाफा होने से रेलवे की आय बढ़ी है। यात्रियों की भारी मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने रिकॉर्ड संख्या में स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं। जानिए पूरी जानकारी।

गोरखपुरJul 06, 2024 / 09:05 pm

Prateek Pandey

पूर्वोत्तर रेलवे की आय में इजाफा

पूर्वोत्तर रेलवे की आय में इजाफा

वित्तीय वर्ष के शुरुआती तिमाही में एनईआर के स्टेशनों से रिकार्ड 4.52 करोड़ यात्रियों ने सफर किया है। बीते साल की पहली तिमाही से तुलना करें तो इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में लगभग 18 प्रतिशत यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है।

पूर्वोत्तर रेलवे की बढ़ गई कमाई

पूर्वोत्तर रेलवे (Eastern Railways) में यात्रियों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। पूर्वोत्तर रेलवे (Eastern Railways) के तमाम स्टेशनों से देश के महानगरों के साथ-साथ दूसरे शहरों के लिए भी यात्रा करने वाले लोगों की संख्या रोज दर रोज बढ़ रही है। यात्रियों की बढ़ती डिमांड को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं। अब इसका परिणाम भी दिखाई दे रहा है।
यह भी पढ़ें

कोरोना में ‘फरिश्ते’ बन बचाई जिंदगियां, अब सरकार ने छीनी नौकरी, 5000 कर्मियों पर गिरी गाज

8.88 प्रतिशत बढ़ी रेलवे की कमाई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘वित्तीय वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही में अप्रैल से जून तक एनईआर के स्टेशनों से 4.42 करोड़ यात्रियों ने यात्रा की है। बीते वित्तीय वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही में ये संख्‍या 3.84 करोड़ थी। पिछले साल की पहली तिमाही में यात्रियों की संख्या इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही की यात्री संख्‍या में लगभग 18 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है।
यह भी पढ़ें

अब चिकित्सा विभाग में चली तबादला एक्सप्रेस, पांच सीएमओ के हुए तबादले

बीते साल की पहली तिमाही की तुलना में इस तिमाही में 68 लाख ज्यादा यात्रियों ने सफर किया। वित्‍तीय वर्ष 2024-25 के पहली तिमाही में जून माह में 778.07 करोड़ रुपए की आय हुई। यह पिछले साल की इसी अवधि की आय 714.60 करोड़ रुपए की आय की तुलना में 8.88 प्रतिशत अधिक है।

Hindi News/ Gorakhpur / रेलवे की आय में भारी इजाफा, जानिए क्या कहते हैं शुरुआती तिमाही के आंकड़े

ट्रेंडिंग वीडियो