scriptसीएम योगी ने गोरखपुर को दी 144 करोड़ की 61 परियोजनाओं की सौगात, कहा यूपी को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प | CM Yogi Laid Foundation Stone of 61 Projects of f44 Crore in Gorakhpur | Patrika News

सीएम योगी ने गोरखपुर को दी 144 करोड़ की 61 परियोजनाओं की सौगात, कहा यूपी को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प

locationगोरखपुरPublished: May 15, 2022 04:18:59 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

मुख्यमंत्री योगी ने गोरखपुर में शिलान्यास और लोकार्पण के बाद कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प किया है। देश की सबसे बड़ी आबादी का राज्य होने के कारण उत्तर प्रदेश का इस कार्य में महत्वपूर्ण योगदान होगा।

CM Yogi Adityanath File Photo

CM Yogi Adityanath File Photo

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को 144 करोड़ रुपये की लागत की 61 परियोजनाओं की सौगात दी है। रविवार को तारामंडल के महंत दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विकास योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने 33.16 करोड़ रुपये की लागत वाली ग्रामीण अभियंत्रण विभाग और गोरखपुर विकास प्राधिकारण की 40 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। 111.33 करोड़ रुपये की लागत वाली आवास विकास परिषद, बाढ़ खंड और लोक निर्माण विभाग की 21 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के बाद मुख्यमंत्री ने गारमेंट क्लस्टर के पांच तथा 45.5 एकड़ भूमि पर एक हजार पांच करोड़ का निवेश करने जा रहे छह उद्यमियों को भूखंड आवंटन का प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प किया है। देश की सबसे बड़ी आबादी का राज्य होने के कारण उत्तर प्रदेश का इस कार्य में महत्वपूर्ण योगदान होगा।
पांच साल में यूपी में एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अगले पांच साल में प्रदेश को एक लाख ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाएंगे। निवेश के लिए सुरक्षा और बेहतर कानून व्यवस्था की जरूरत होती है और हम गर्व से कह सकते हैं कि देश में सबसे ज्यादा बेहतर कानून व्यवस्था प्रदेश की है। हाल ही में सभी त्योहार शांतिपूर्वक सम्पन्न हुए हैं। धार्मिक स्थलों से या तो लाउडस्पीकर हट गए या आवाज धीमी हो गयी। सड़कें चलने के लिए होती हैं इसलिए यहां किसी प्रकार का धार्मिक आयोजन न करने की अपील की गई। इसका असर नजर आया।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी की क्लास की तैयारियों में जुटे योगी मंत्रिमंडल के सदस्य, जनकल्याणकारी योजनाओं की बन रही है सूची

लखनऊ में निवेश का बड़ा कार्यक्रम

मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन जून को लखनऊ में निवेश का बड़ा कार्यक्रम आयोजित होगा। इसमें पीएम मोदी 75 हजार करोड़ की निवेश परियोजना की शुरूआत करेंगे। उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए गीडा प्रबंधन की तारीफ लड़ते हुए निवेश करने वाले उद्यमियों के प्रति आभार भी जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो