scriptयूपी कैबिनेट मंत्री डा संजय निषाद को अब एमपी-एमएलए कोर्ट ने समन किया जारी, गोरखपुर कोर्ट में आज पेशी | UP cabinet minister Dr. Sanjay Nishad now summoned by MP-MLA court gorakhpur court today | Patrika News

यूपी कैबिनेट मंत्री डा संजय निषाद को अब एमपी-एमएलए कोर्ट ने समन किया जारी, गोरखपुर कोर्ट में आज पेशी

locationगोरखपुरPublished: Aug 10, 2022 10:01:17 am

MP MLA court summons Sanjay Nishad अब अब एमपी एमएलए कोर्ट नंबर 2 गोरखपुर ने भी समन जारी कर दिया है। आरपीएफ बस्ती पोस्ट के दारोगा ने पादरी बाजार स्थित कैबिनेट मंत्री के आवास पर समन चस्पा कर दिया। आज संजय निषाद की गोरखपुर कोर्ट में पेशी है।
 
 

sanjay_nishad.jpg
उत्तर प्रदेश मत्स्य पालन मंत्री डा संजय निषाद को अचानक मुसीबतों ने घेर लिया है। अब अब एमपी एमएलए कोर्ट नंबर 2 गोरखपुर ने भी समन जारी कर दिया है। आरपीएफ बस्ती पोस्ट के दारोगा ने पादरी बाजार स्थित कैबिनेट मंत्री के आवास पर समन चस्पा कर दिया। कोर्ट में तीन दिन के भीतर उन्हें हाजिर होना है। इससे पूर्व साल 2015 में सहजनवां के कसरावल में हुए उपद्रव मामले में सीजेएम कोर्ट गोरखपुर ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। कसरावल मामले में आज संजय निषाद की गोरखपुर कोर्ट में पेशी है।
जानें मामला क्या था

सात जून 2015 को सहजनवां के कसरवल में सरकारी नौकरियों में निषादों को पांच फीसदी आरक्षण देने की मांग को लेकर धरना. प्रदर्शन और रेल रोकने का कार्यक्रम था। कार्यक्रम की घोषणा पहले से थी। दोपहर तक प्रदेश के अलग.अलग जिले से हजारों की संख्या में निषाद, कसरवल पहुंच गए। आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक पर चारपाई लगाकर बैठे गए थे। पुलिस के हटाने पर आंदोलनकारियों ने रेलवे ट्रैक बाधित करने के साथ ही पटरी को क्षतिग्रस्त कर दिया था।
यह भी पढ़ें Schools Holiday : सभी स्कूलों में सोमवार तक छुट्टी, ऑटो-ई रिक्शा भी नहीं चलेंगे, जानें क्यों

तीन दिन के भीतर कोर्ट में हाजिर होना है

इस मामले में आरपीएफ बस्ती के तत्कालीन पोस्ट प्रभारी ने डा संजय निषाद उनके सहयोगियों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। जिसकी सुनवाई गोरखपुर के एमपी.एमएलए कोर्ट नंबर 2 में चल रही है। आरपीएफ के बस्ती पोस्ट प्रभारी एसके मिश्रा ने बताया कि, कैबिनेट मंत्री को तीन दिन के भीतर कोर्ट में हाजिर होना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो