scriptVideo: चिकन देखकर छात्रों का चढ़ा पारा तो कर दिया यह हाल | chicken serve with chole chawal in greater noida hostel | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Video: चिकन देखकर छात्रों का चढ़ा पारा तो कर दिया यह हाल

Highlights

Greater Noida के ऑक्सफोर्ड कैप्स हॉस्टल का मामला
डिनर में पराेसे गए छोले-चावल में मिला था चिकन
खाद्य विभाग ने सब्‍जी के सैंपल लिए

ग्रेटर नोएडाSep 17, 2019 / 12:11 pm

sharad asthana

vlcsnap-2019-09-17-11h51m05s619.png
ग्रेटर नोएडा। ऑक्सफोर्ड कैप्स हॉस्टल में चावल और छोले में चिकन मिलने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। जिला खाद्य विभाग ने सोमवार को हॉस्टल की रसोई की जांच की। वहां से सब्जी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। पुलिस ने भी इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

Greater Noida: एक कार का डेढ़ मिनट में काट दिया दो बार चालान, इतने हजार रुपये का लगा जुर्माना

यह है मामला

दरअसल, ग्रेटर नोएडा के ऑक्सफोर्ड कैप्स हॉस्टल में छात्रों को डिनर में छोले-चावल दिया गया था। उसमें चिकन का टुकड़ा मिलने पर छात्रों ने हंगामा कर दिया था। उन्‍होंने धर्म भ्रष्ट करने का आरोप लगाया था। इसके बाद छात्रों ने किचन में मौजूद अन्य सामान को फेंक दिया था। इस मामले में अब फूड सेफ्टी और ड्रग्स डिपार्टमेंट भी जाग गया है। सोमवार को विभाग की टीम ने हॉस्टल की जांच की और सब्जी के नमूने लिए। इनको जांच के लिए लखनऊ स्थित प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। जांच के दौरान यह भी पता चला कि हॉस्टल मैनेजमेंट ने फूड आइटम बनाने के लिए कोई रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। इसके लिए खाद्य विभाग ने उनको नोटिस जारी किया है।
हॉस्टल को जारी किया नोटिस

जिला खाद्य अधिकारी संजय शर्मा का कहना है कि हॉस्टल में फूड आइटम बनाने के लिए कोई रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया है। इसके लिए खाद्य विभाग ने उन्हें नोटिस जारी किया है। जांच की जो भी रिपोर्ट आएगी, उसके आधार पर हॉस्टल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, सीओ-1 ग्रेटर नोएडा तनु उपाध्याय का कहना है क‍ि पुलिस ने हाथरस निवासी छात्र प्रशांत अग्रवाल की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि यह भूलवश हुआ है या जानबूझकर किसी ने साजिश के तहत ऐसा किया है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो