script जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने समझा रोलर स्केटिंग खिलाड़ियों का दर्द, सीएम योगी बोले- जल्द बनेगा ट्रैक | Roller skating players will soon get track due to efforts of Jewar MLA Dhirendra Singh | Patrika News

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने समझा रोलर स्केटिंग खिलाड़ियों का दर्द, सीएम योगी बोले- जल्द बनेगा ट्रैक

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jul 17, 2022 06:04:02 pm

Submitted by:

lokesh verma

उत्तर प्रदेश के स्केटिंग खिलाड़ियों को जल्द ही रोलर स्केटिंग ट्रैक मिलेगा। जेवर विधानसभा से विधायक धीरेंद्र सिंह ने रोलर स्केटिंग के खिलाड़ियों के दर्द को समझा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनकी मुलाकात कराई। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने जल्द ही लखनऊ में ट्रैक बनवाने के निर्देश दिए।

roller-skating-players-will-soon-get-track-due-to-efforts-of-jewar-mla-dhirendra-singh.jpg
यूपी के स्केटिंग खिलाड़ियों को जल्द ही रोलर स्केटिंग ट्रैक की सौगात मिलने वाली है। इसका पूरा श्रेय ग्रेटर नोएडा की जेवर विधानसभा से विधायक धीरेंद्र सिंह को जाता है, जिन्होंने रोलर स्केटिंग के खिलाड़ियों के दर्द को समझा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनकी मुलाकात कराई। सीएम योगी ने इन खिलाड़ियों से मुलाकात के बाद कहा कि जल्द ही यूपी में भी ट्रैक बनवाया जाएगा। जहां सभी खिलाड़ियों को स्केटिंग करने की सुविधा मिलेगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में ऐसा कोई ट्रैक नहीं है। इस कारण खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के लिए दिल्ली-मुंबई का रुख करना पड़ता है।
दरअसल, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह लखनऊ के जनेश्वर मिश्रा पार्क में साइकिलिंग के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने देखा कि कुछ खिलाड़ी पार्क की पार्किंग में सीमेंटिड स्थान पर प्रेक्टिस कर रहे थे। उन्होंने देखा कि एक खिलाड़ी को प्रेक्टिस के दौरान चोट लग गई। इस विधायक धीरेंद्र सिंह बच्चों के पास पहुंचे और कहा कि ये सीमेंटिड जगह है, यहां स्केटिंग करना ठीक नहीं है। इस पर खिलाड़ियों ने उन्हें बताया कि लखनऊ में रोलर स्केटिंग के लिए कोई ट्रैक नहीं है। यूपी में भी सिर्फ एक प्राइवेट ट्रैक ग्रेटर नोएडा में है। उन्हें टूर्नामेंट की प्रेक्टिस के लिए दिल्ली या फिर मुंबई जाना पड़ता है।
यह भी पढ़ें - जिले-जिले में दौड़ेगी यूपी सरकार की वैन, शुरू हुआ जल संरक्षण के लिए जन आंदोलन

सीएम योगी ने ट्रैक बनाने के निर्देश दिए

विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि खिलाड़ियों की बात बिलकुल वाजिब लगी। जब अन्य खेलों के लिए सभी संसाधन हैं तो रोलर स्केटिंग के लिए भी ट्रैक होना चाहिए। इसलिए वह खिलाड़ियों और उनके कोच को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास पहुंचे। जहां सीएम से स्केटिंग ट्रैक बनाने का निवेदन किया। इस पर सीएम योगी ने ट्रैक बनाने के निर्देश जारी कर दिए। जल्द ही खिलाड़ियों का अपने ट्रैक पर प्रेक्टिस करने का सपना पूरा होगा।
बच्चों की वर्षों पुरानी मांग पूरी होगी

भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि लखनऊ को भी जल्द ही स्केटिंग ट्रैक का तोहफा मिलेगा। बच्चों की वर्षों पुरानी मांग पूरी होगी।
यह भी पढ़ें - पीएम मोदी के साथ उनके मंत्रिमंडल को भाया सहारनपुर के इस आम का स्वाद
प्रदेश और देश का नाम रोशन करेगी नन्ही अनिका

वहीं अगली पोस्ट में लिखा है कि लखनऊ की नन्हीं खिलाड़ी अनिका सिंह एक दिन प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकती है। वह रोजाना सुबह 4 बजे उठकर स्केटिंग की प्रेक्टिस करती है। सीएम योगी ने इनकी हौसला अफजाई की है।

ट्रेंडिंग वीडियो