scriptBJP नेता के भाई को सपा में मिली बड़ी जिम्‍मेदारी! | Samajwadi Party MLC Narendra Bhati News In Hindi | Patrika News

BJP नेता के भाई को सपा में मिली बड़ी जिम्‍मेदारी!

locationग्रेटर नोएडाPublished: Sep 12, 2019 12:07:57 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Mulayam Singh Yadav के करीबी रह चुके हैं Narendra Bhati
सुरेंद्र नागर के BJP में जाने के बाद बिगड़ा सपा का गणित
वेस्‍ट यूपी के बड़े गुर्जर नेताओं में होती है सुरेंद्र नागर की गिनती

bhatinarendra.jpg
ग्रेटर नोएडा। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के दिग्‍गज और मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के करीबी रह चुके नरेंद्र भाटी (Narendra Bhati) को सपा में बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है। नरेंद्र भाटी के छाेटे भाई बिजेंद्र भाटी हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्‍वाइन कर चुके हैं।
सपा के कई और नेता हो चुके हैं भाजपा में शामिल

पूर्व सपा सांसद सुरेंद्र नागर के भाजपा में जाने के बाद पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में सपा कमजोर होती दिख रही है। सुरेंद्र नागर की गिनती वेस्‍ट यूपी के बड़े गुर्जर नेताओं में होती है। उनके सपा से जाने के बाद गौतमबुद्ध नगर जनपद और आसपास के जिलों में पार्टी कमजोर पड़ती दिख रही है। उनके अलावा सपा के कई और नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। खुद नरेंद्र भाटी के छोटे भाई एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बिजेंद्र भाटी भी भाजपा में जा चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, यह देखते हुए नरेंद्र भाटी को वेस्‍ट यूपी में सपा को मजबूती प्रदान करने का जिम्‍मा मिला है। पूर्व मंत्री नरेंद्र भाटी इस समय एमएलसी हैं। बताया जा रहा है क‍ि हाईकमान से आदेश आने के बाद नरेंद्र भाटी ने अपने करीबी लोगों से वार्ता शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: इस सपा सांसद पर लग सकता है गैंगस्‍टर एक्‍ट, पत्‍नी और बेटों पर दर्ज हुए मुकदमे

कौन हैं नरेंद्र भाटी

बता दें कि नरेंद्र भाटी सिकंद्राबाद विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं। उनको मुलायम सिंह और अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला था। गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से वह दो बार लोकसभा चुना लड़े लेकिन हार गए थे। 2014 में पूर्व सांसद सुरेंद्र नागर के सपा में आने के बाद नरेंद्र भाटी हाशिए पर चले गए थे। उनको सपा संस्‍थापक मुलायम सिंह यादव का बेहद करीबी माना जाता है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

ट्रेंडिंग वीडियो