scriptYamuna Authority to launch Medical Device Park scheme this month | योगी सरकार मेडिकल डिवाइस पार्क योजना इसी महीने करेगी लांच, बंपर भर्ती के लिए रहें तैयार | Patrika News

योगी सरकार मेडिकल डिवाइस पार्क योजना इसी महीने करेगी लांच, बंपर भर्ती के लिए रहें तैयार

Medical device park in greater noida : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यमुना प्राधिकरण विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है। इसी कड़ी में यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर-28 में 350 हेक्टेयर में मेडिकल डिवाइस पार्क योजना लाने की तैयारी पूरी कर ली है। उम्मीद है कि 16 मई को मेडिकल डिवाइस पार्क योजना लांच की जा सकती है।

ग्रेटर नोएडा

Published: May 06, 2022 12:42:35 pm

Medical device park in greater noida : यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर-28 में 350 हेक्टेयर में मेडिकल डिवाइस पार्क योजना लाने की तैयारी पूरी कर ली है। लखनऊ में इंडस्ट्री और फार्मा पर छूट को लेकर बैठक की गई है। बताया जा रहा है कि इस योजना के धरातल पर उतरने के बाद हजारों लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। इसको लेकर यमुना प्राधिकरण कंसलटेंट नियुक्त करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। उम्मीद जताई जा रही है कि 16 मई को मेडिकल डिवाइस पार्क योजना लांच की जा सकती है। यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने इसकी डीपीआर पहले ही प्रदेश सरकार को भेज दी है।
yamuna-authority-to-launch-medical-device-park-scheme-this-month.jpg
Medical device park : मेडिकल डिवाइस पार्क योजना इसी महीने लांच करेगा यमुना प्राधिकरण, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार।
यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि यमुना प्राधिकरण एयरपोर्ट मेडिकल डिवाइस पार्क की योजना के लिए कंसलटेंट के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) पहले ही जारी कर चुका है। कंपनियों को इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए पूरी जिम्मेदारी दी जाएगी। प्राधिकरण केवल एजेंसी को भूमि उपलब्ध कराएगा। कंसलटेंट नियुक्त होने के बाद डिवाइस पार्क की विकास योजना, लेआउट प्लान बनाना, भूमि आवंटन, निविदा कराना और कंपनियों यहां तक लाने का कार्य भी कंसलटेंट का ही होगा।
यह भी पढ़ें- अब ट्रैफिक नियम तोड़कर पुलिस से बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन, लागू हुई नई व्यवस्था

दो चरणों में बनकर तैयार होगा डिवाइस पार्क

उन्होंने बताया कि डिवाइस पार्क को दो चरणों में बनाकर तैयार किया जाएगा। पहले चरण मेें 85 और दूसरे चरण में 115 प्लॉट निकाले जाएंगे। उधर, लखनऊ में हुई बैठक में यमुना प्राधिकरण की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी मोनिका रानी ने ऑद्योगिक और फार्मा के तहत मिलने वाली सब्सिडी पर प्रस्ताव रखा। जिस पर सरकार के अधिकारियों ने गंभीर से विचार विमर्श किया और जल्द ही इस पर अपनी राय देने की बात कही। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो उद्योग लगाने से पहले सरकार की ओर से भूमि, बिजली-पानी समेत अन्य सुविधाओं में छूट दी जाती है।
यह भी पढ़ें- यूपी बोर्ड की कॉपी में छात्र ने लिखा- बहुत हो गया, अब पुष्पा लिखेगा नहीं...

यमुना सिटी का विकास म्युनिसिपल और इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड से

यमुना प्राधिकरण ने मास्टरप्लान 2041 और यमुना सिटी को विकसित करने को लेकर म्युनिसिपल और इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए प्राधिकरण ने रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल निकाल दिया है इच्छुक कंपनी 6 जून तक आवेदन कर सकती हैं। प्राधिकरण कंपनियों को बॉन्ड देगा और उसके एवज में पैसा लेकर यमुना सिटी का विकास कराया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापामहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोरPM Modi in Hyderabad: KCR पर मोदी का इशारों में वार, परिवादवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मनUP Budget: युवाओं के रोजगार-व्यापार के लिए Yogi ने बनाया स्पेशल प्लान, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी'8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल...' के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंजसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.