Good News: इस शहर में होने जा रहा 72.20 करोड़ का निवेश, हजारों को मिलेगा रोजगार

Highlights

- प्राधिकरण को मिलेगा 72.20 करोड़ रुपये का निवेश

- 3223 लोगों के लिए खुलेंगे रोजगार के रास्ते

ग्रेटर नोएडा। अनलॉक-4 शुरू होने के साथ ही यमुना एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यीडा) ने औद्योगिक निवेश और विकास को गति देने का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया है। शुक्रवार को यीडा के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह की अध्यक्षता में हुए ऑनलाइन साक्षात्कार में तीन आवेदकों को औद्योगिक भूखंड का आवंटन किया गया। इससे प्राधिकरण को 72.20 करोड़ रुपये का निवेश मिलेगा। इसके अलावा 3223 लोगों के लिए रोज़गार के रास्ते खुलेंगे।

यीडा के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे प्राधिकरण ने पूर्व में जारी अपैरल पार्क, एमएसएमई पार्क और हैंडीक्राफ्ट पार्क की योजना के तहत मिले आवेदनों पर आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को आवंटन समिति ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हैंडीक्राफ्ट पार्क योजना के अंतर्गत 4000 वर्गमीटर से अधिक के भूखंडों के लिए प्राप्त आवेदनों में से 3 कंपनियों के साथ साक्षात्कार किया।

साक्षात्कार में सफल आवेदकों वजीर चंद एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड को 5000 वर्गमीटर का भू खंड, स्पेशलाइज्ड होम कंसेप्ट प्राइवेट लिमिटेड को 10 हजार वर्गमीटर और मेसर्स नारायण क्रिएशन प्राइवेट लिमिटेड को 5000 वर्गमीटर भूमि का आवंटित किया गया। प्राधिकरण के सीईओ ने बताया कि इन आवंटनों से 72.20 करोड़ रुपये का निवेश प्राप्त होगा। इससे क्षेत्र में लगभग 3223 रोज़गार रोजगारों का सृजन होगा।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned