दुबई के व्यस्त हवाई अड्डे पर विमान हादसा, 4 की मौत

दुबई के व्यस्त हवाई अड्डे पर विमान हादसा, 4 की मौत

Anil Kumar | Publish: May, 17 2019 01:42:43 AM (IST) | Updated: May, 17 2019 07:01:54 AM (IST) गल्फ

  • दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा दुनिया के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक है।
  • विमान हादसे में तीन ब्रिटिश जबकि एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक की मौत हो गई।
  • हादसे के बाद विमानों के उडान पर रोक लगा दी गई।

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात ( United Arab Emirate ) के दुबई ( Dubai ) अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के दक्षिण में तीन मील (पांच किलोमीटर) दूर एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। मारे गए लोगों में से तीन ब्रिटेन के रहने वाले हैं जबकि एक दक्षिण अफ्रीका का है। यूएई के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि ब्रिटेन के पंजीकृत डीए 42 विमान में तीन ब्रिटिश और एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक सवार थे। फिलहाल विमान हादसे का कारण पता नहीं चल सका है। जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी ( GCAA ) का ने कहा है कि हादसे की जांच की जा रही है।

रूस विमान हादसा: 41 लोगों की मौत पर सदमें में यह शहर, तीन दिनों के शोक का ऐलान

रनवे के पास हो रहा था कैलिब्रेशन सर्विस

बता दें कि दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा ( Dubai International Airport ) लंबी दूरी की उडानों के लिए एक व्यस्त हवाई अड्डा है। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया है कि हादसा होने के बाद से रात के करीब 7:36 से 8:22 बजे तक सभी उडानों को रोक दिया गया। फ्लाइट कैलिब्रेशन सर्विस ने नवंबर में घोषणा की थी कि उसने दुबई के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपने 'नैवाड्स' पर काम करने के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। जिससे की एक हवाई अड्डे के आसपास जो पायलटों को यह जानने में मदद करते हैं कि रनवे कहां हैं और कैसे उतरना है। दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने बाद में एक बयान में बताया कि हवाई अड्डे पर विमान का उपयोग 'अप्रोच सिस्टम को कैलिब्रेट करने के लिए' किया जा रहा था। मालूम हो कि दक्षिणी रनवे पर बुनियादी विकास कार्य चल रहा था, जिसमें लाइटिंग और निर्माण कार्य हो रहा था। हालांकि 16 अप्रैल को यह बंद कर दिया गया था। अब अधिकारियों को उम्मीद है कि 30 मई को फिर से खोला जाएगा।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned