scriptबगदाद में अमरीकी दूतावास के पास पांच रॉकेट दागे, ईरान के हाथ होने का शक | Five Rockets Hit Near American Embassy In Baghdad | Patrika News

बगदाद में अमरीकी दूतावास के पास पांच रॉकेट दागे, ईरान के हाथ होने का शक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2020 08:44:27 am

Submitted by:

Mohit Saxena

इससे पहले बगदाद में ग्रीन जोन में स्थित अमरीकी दूतावास के पास दो रॉकेट दागे गए थे

rocket

बगदाद पर रॉकेट हमला।

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में अमरीकी दूतावास के पास रविवार को रॉकेट हमला हुआ। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमरीकी दूतावास के पास पांच रॉकेट दागे गए हैं। हमले में किसी के घायल होने या मारे जाने की खबर नहीं है। हालांकि, अभी तक किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पहले भी ऐसे हमले होते रहे हैं,जिनके आरोप ईरान पर लगे हैं।
इमरान खान के मंत्री का बेतुका बयान, कहा-लोग नवंबर-दिसंबर में ज्यादा खाते हैं रोटी

https://twitter.com/ANI/status/1221478745711632384?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही बगदाद में ग्रीन जोन में स्थित अमरीकी दूतावास के पास दो रॉकेट दागे गए थे। ग्रीन जोन मध्य बगदाद में है,जहां सरकारी इमारतें और राजनयिक दूतावास स्थित हैं। गौरतलब है कि ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हवाई हमले में मौत के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव लगातार बढ़ रहा है।
दूसरी ओर बगदाद में इराकी सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा। सरकार के कामकाज के तरीके और अमरीकी सुरक्षा बलों के लगातार देश में बने रहने को लेकर कई सप्ताह से चल रहे प्रदर्शनों के कारण इराक में काफी तनाव का माहौल बना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो