scriptइजराइल: भ्रष्टाचार के आरोपों से नाराज कल्याण मंत्री ने दिया इस्तीफा, कहा- झूठा है दावा | Israel Minister resigns amid allegations of Corruption | Patrika News

इजराइल: भ्रष्टाचार के आरोपों से नाराज कल्याण मंत्री ने दिया इस्तीफा, कहा- झूठा है दावा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2019 11:38:42 am

Submitted by:

Shweta Singh

इजराइल के कल्याण मंत्री पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप
आरोपों को नकारते हुए मंत्री ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को सौंपा इस्तीफा

Benjamin Netanyahu

इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू।

येरुशलम। इजराइल के एक मंत्री ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच ने इस्तीफा दे दिया है। देश के कल्याण मंत्री ने अटॉर्नी जनरल द्वारा भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। इस बारे में स्थानीय मीडिया से जानकारी मिल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइल के कल्याण मंत्री और प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी के सदस्य हैम कैट्ज ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर अपना इस्तीफा सौंपा है।

निराधार हैं आरोप: कल्याण मंत्री

हैम कैट्ज ने इस संबंध में दिए अपने बयान में कहा, ‘मुझे बदनाम करने और मेरे इरादों को गलत साबित करने का प्रयास किया गया है। मैंने सांसद के रूप में हमेशा मेरा काम ईमानदारी और अच्छे विश्वास के साथ किया है। मेरे ऊपर लगे निराधार है।’ बताया जा रहा है कि इजराइल के अटॉर्नी जनरल अविचाई मंडेलब्लिट ने बुधवार को घोषणा की थी कि कैट्ज पर धोखाधड़ी और विश्वास भंग करने का आरोप लगाया जाएगा।

क्या था आरोप?

अटॉर्नी जनरल ने अपने नोटिस में दावा किया था कि कैट्ज ने अपने करीबी सहयोगी और वित्तीय सलाहकार के स्वामित्व वाली एक प्रमुख इजरायली कंपनी एक्विटल को वित्तीय लाभ प्रदान किया है। गौरतलब है कि इजराइली पीएम नेतन्याहू खुद भी भ्रष्टाचार के कई आरोपों का सामना कर रहे हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो