scriptइज़रायली आर्मी की रेड में 3 फिलिस्तीनियों ने गंवाई जान | Three Palestinians killed in Israel army raid in West Bank | Patrika News
खाड़ी देश

इज़रायली आर्मी की रेड में 3 फिलिस्तीनियों ने गंवाई जान

Israel Army Raid In West Bank: इज़रायल की आर्मी की वेस्ट बैंक इलाके में रेड का एक और मामला आज सामने आया है। इस रेड के दौरान 3 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई।

May 22, 2023 / 01:51 pm

Tanay Mishra

raid_in_west_bank.jpg

Raid in West Bank

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष की कहानी नई नहीं है। अक्सर ही दोनों पक्षों के बीच हिंसा के मामले सामने आते रहते हैं। समय-समय पर इज़रायल की आर्मी फिलिस्तीन (Palestine) के उन हिस्सों पर रेड डालती हैं जिन पर इज़रायल का कब्ज़ा है। इन इलाकों में इज़रायल की आर्मी की हिंसा अक्सर ही देखने को मिलती है, जिनमें अब तक कई फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। इज़रायली आर्मी की इस हिंसा का सिलसिला अभी भी जारी है और आज इस तरह का एक और मामला देखा गया। आज, सोमवार, 22 मई की सुबह वेस्ट बैंक (West Bank) इलाके में रेड डाली है। रिपोर्ट के अनुसार यह रेड वेस्ट बैंक के नेबलस (Nablus) शहर के एक रिफ्यूजी कैंप में डाली गई।


3 फिलिस्तीनियों की मौत

वेस्ट बैंक के नेबलस शहर के रिफ्यूजी कैंप में इज़रायली आर्मी की रेड में 3 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। इज़रायली आर्मी की रेड में 3 फिलिस्तीनियों के मारे जाने की खबर फिलिस्तीन की हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी है। हालांकि इज़रायली आर्मी की तरफ से बयान बताया गया कि रेड में मारे जाने वाले तीनों फिलिस्तीनियों ने उन पर गोलीबारी की और आर्मी की जवाबी गोलीबारी में तीनों मारे गए।


https://twitter.com/Reuters/status/1660505915194310657?ref_src=twsrc%5Etfw


पिछले एक साल में बढ़े ऐसे मामले

रिपोर्ट के अनुसार वेस्ट बैंक के जिस इलाके में इज़रायल की आर्मी ने रेड डाली है वो फिलिस्तीनी उग्रवादियों का प्रमुख क्षेत्र है। इसी वजह से पिछले एक साल में वेस्ट बैंक में इज़रायली आर्मी रेड के रेड डालने के मामले बढ़े हैं।

फिलिस्तीनी अधिकारी ने की निंदा

वरिष्ठ फिलिस्तीनी अधिकारी हुसैन अल-शेख ने इज़रायली आर्मी की इस रेड की कड़े शब्दों में निंदा की। साथ ही मारे गए तीनों फिलिस्तीनियों की मौत पर दुःख भी व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें

विदेश में फिर बजा पीएम नरेंद्र मोदी का डंका, पापुआ न्यू गिनी और फिज़ी ने सर्वोच्च सम्मान से नवाज़ा

Hindi News/ world / Gulf / इज़रायली आर्मी की रेड में 3 फिलिस्तीनियों ने गंवाई जान

ट्रेंडिंग वीडियो